Homeलाइफस्टाइलWedding Tips नई-नवेली दुल्हन अपनी त्वचा पर ग्लो बनाएं रखने के लिए...

Wedding Tips नई-नवेली दुल्हन अपनी त्वचा पर ग्लो बनाएं रखने के लिए , इन बातो का रखे पूरा ध्यान!

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Wedding Tips:शादी के दिन हर लड़की का सपना होता है कि वह खूबसूरत दिखे। और वह खूबसूरत दिखने के लिए कई महीने पहले ही तैयारी शुरू कर देती हैं। लेकिन शादी के कुछ दिन पहले जरूरी है कि कुछ बातों का ध्यान रखें। जिससे कि आपकी त्वचा ग्लो करती हुई नजर आए। और शादी के बाद भी जरूरी है कि त्वचा का पूरा ध्यान रखें। जिससे कि नई नवेली दुल्हन का चेहरा व त्वचा दोनों ही ग्लो करती हुई नजर आए। इसके लिए इन विशेष बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

Read Also:Health Tips अपने आहार में शामिल करें ये चीजें,हृदय रोगों और कैंसर जैसी समस्याएं रहेंगी दूर!

लाइट मेकअप (Wedding Tips)

शादी में रस्मों के बीच खूबसूरत दिखने के लिए ढेर सारे मेकअप को लगाना पड़ता है। जो त्वचा के लिए Harmful होता है। इसलिए जरूरी है कि शादी के कुछ दिन बाद अपने चेहरे पर लाइट मेकअप ही करें। दुल्हन को हर मौसम में सनस्क्रीन की जरूरत होती है। जिससे त्वचा पर ग्लो बना रहे।

पूरी नींद जरूर लें (Wedding Tips)

शादी वाले घर में अक्सर तैयारियों और जश्न के बीच नींद पूरी नहीं होती। घर पर मेहमानों का आना-जाना लगा रहता हैं। उनकी देखभाल के चक्कर में हम अपना ध्यान रखना भूल जाते है। ऐसे में शादी के बाद सबसे जरूरी है कि नींद पूरी करें। जिससे आपकी त्वचा को चमकदार और बेदाग बनाने में मदद मिलेगी। नींद पूरी लेने से चेहरे पर ताजगी बनी रहती हैं।

तरल पदार्थों का सेवन करें (Wedding Tips)

Wedding Tips: चेहरे पर ग्लो के सही डाइट भी बेहद जरूरी है। क्योकि शादी वाले घर में तेल मसाले वाली चीजें ज्यादा बनती हैं। उन्हें खाकर चेहरे पर मुंहासे निकलने का डर होता है। त्वचा में नेचुरल ग्लो लाना चाहते है तो खाने-पीने का पूरा ख्याल रखें ज्यादा मसाले वाली चीजें खाने से बचे। फलों को सेवन ज्यादा करें। जिससे त्वचा में ग्लो बना रहे।

और साथ ही शादी के बाद त्वचा को मुलायम और ग्लोइंग बनाने के लिए जरूरी है कि तरल पदार्थों का सेवन अधिक से अधिक सेवन करें। अपनी डाइट में नारियल पानी, फलों का ताजा रस, और ग्रीन टी वगैरह ही पीने की कोशिश करें जिससे आप खुद को हाइ़ड्रेट रखें। जिससे आपकी त्वचा को चमकदार और बेदाग दिखने के साथ-साथ आप खूबसूरत भी दिखेंगे।

Read Also:Gobi Keema Recipe सर्दियों में आसानी से बनाएं लाजवाब फूलगोभी कीमा रेसिपी,जो पोषण से भरपूर!

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular