Kerala Boat Accident: मलप्पुरम जिले में टूरिस्ट बोट पलटने से 21 लोगों की मौत

0
248
Kerala Boat Accident
हादसे के बाद बचाव कार्य में जुटे कर्मचारी व स्थानीय लोग।

Aaj Samaj (आज समाज), Kerala Boat Accident, तिरुवनंतपुरम: केरल में टूरिस्ट बोट पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई है। मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में तुवलतिरम बीच के पास कल शाम यह हादसा हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोट में 30 से ज्यादा लोग सवार थे। राज्य के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने 20 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हादसे का कारण पता नहीं चल पाया है। मृतकों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं। 4 लोगों को गंभीर हालत में कोट्टाकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • मृतकों में ज्याद बच्चे और महिलाएं
  • प्रधानमंत्री ने हादसे पर दुख जताया 
  • पीएमएनआरएफ से 2-2लाख दिए जाएंगे

क्षमता से ज्यादा लोग थे सवार : स्थानीय लोग

हादसा की वजह पर फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बोट में क्षमता से ज्यादा लोग बिठाए गए थे और उतने लाइफ-जैकेट नहीं थे, जिस कारण यह हादसा हुआ। बोट को किनारे पर लाया जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,  केरल के मलप्पुरम में नाव हादसे में लोगों की मृत्यु होने से दुखी हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ  से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे।

बोट में सवार लोगों की सही संख्या की जानकारी नहीं : दमकल विभाग

क्षेत्रीय फायर रेंज आॅफिसर शिजु केके ने बताया कि बोट पर सवार लोगों की सही संख्या की जानकारी नहीं मिल सकी है। ऐसे में और भी लोगों के फंसे होने की आशंका को देखते हुए रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है। एनडीआरएफ टीम की अगुवाई में बचाव का काम शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir Militancy: पुलवामा में 6 किलो आईईडी बरामद, एक मददगार गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Manipur Violence Update: मैतेई समुदाय को एसटी में शामिल करने के हाईकोर्ट के निर्देश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बीजेपी

यह भी पढ़ें : Wrestlers WFI Update: पहलवानों के समर्थन में आज जंतर-मंतर पर खाप महापंचायत, देशभर से पहुंच रही खापें

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE