ISIS module Busted: गुजरात में महिला सहित आईएस से जुड़े 5 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

0
171
ISIS module Busted
गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किए आईएसआईएस से जुड़े 5 विदेशी नागिरक

Aaj Samaj (आज समाज), ISIS module Busted, गांधीनगर: गुजरात एटीएस ने आईएसआईएस मॉड्यूल का पर्दाफाश कर संगठन से जुड़े पांच विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने पोरबंदर इलाके में ISIS के एक सीक्रेट मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और दबोचे गए पांच विदेशी नागिरकों में तीन कश्मीरी युवक उबैद नासिर मीर, हनान हयात शाल, मोहम्मद हाजिम शाह हैं। इसके अलावा अन्य दो सूरत निवासी जुबैर अहमद मुंशी और सुमेरबानू मोहम्मद हनीफ मालेक शामिल हैं।

  • सूरत की महिला सुमेरा बानू भी पकड़ी

आईएसकेपी में शामिल होने के लिए समुद्र के रास्ते भागे थे

जम्मू-कश्मीर निवासी तीनों आरोपी अपने हैंडलर अबू हमजा की मदद से इस्लामिक स्टेट आॅफ खोरसान प्रांत (आईएसकेपी) में शामिल होने के मकसद से समुद्र के रास्ते फरार हुए थे। इनके पास से आईएसकेपी की सामग्री और चाकू जैसे धारदार हथियार भी बरामद हुए हैं। बीते कई दिनों से एटीएस की टीम लगातार आतंकी संगठन से जुड़े लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

पिछले कल से पोरबंदर में डेरा डाले थी एटीएस टीम

डीआईजी दीपन भद्रन और एसपी सुनील जोशी की अगुवाई में एटीएस ने आरोपियों को धरा। डीआईजी टीम के साथ शुक्रवार से स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ पोरबंदर में डेरा डाले हुए थे। व्यापक तलाशी अभियान के बाद शनिवार को आईएसआईएस से जुड़े 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर अभियान से जुड़ी और जानकारी साझा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE