Ind Vs Nz Upcoming Series : भारत के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान, विलियमसन और टिम साउदी बाहर, जानिए सीरिज का शेडयूल

0
372
Ind Vs NZ Upcoming Series

आज समाज डिजिटल, Ind Vs NZ Upcoming Series : न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की T-20 सीरीज के लिए की 15-सदस्ययी टीम का ऐलान कर दिया गया है। हैरानी की बात है कि इस टीम में कप्तान केन विलियमसन और टिम साउदी को शामिल नहीं किया गया है। इस कारण इस आगामी सीरिज में मिचेल सेंटनर न्यूजीलैंड के कप्तान होंगे। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अपनी 15-सदस्ययी टीम की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड की इस टीम में कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को शामिल नहीं किया गया है। 

यें दोनों ही खिलाड़ी काफी लम्बे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इन दोनों को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा आराम दिया गया है। केन विलियमसन और टिम साउदी की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी मिचेल सेंटनर को सौंपी गई है।

बता दें कि मिचेल सेंटनर ने पाकिस्तान के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद सेंटनर को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज की कप्तानी से नवाजा गया। भारत को 27 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाड़ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। 

न्यूजीलैंड की टीम में दिखेंगे नए चेहरे (Ind Vs NZ Upcoming Series)

भारत के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम में कईं नए चेहरों को शामिल किया गया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन लिस्टर और हेनरी शिपले को 3 मैचों की इस टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में चुना गया है।

इसके साथ ही स्पिन ऑलराउंडर माइकल रिपन को भी टीम में जगह मिली है। रिपन ने पिछले साल के यूरोपीय दौरे पर स्कॉटलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। लेकिन उसके बाद से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई थी।

तेज गेंदबाज बेन लिस्टर को लेकर न्यूजीलैंड की पुरुष टीम के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि उसके सभी प्रारूपों में अपने स्किल से प्रभावित किया है जिसके चलते उन्हें पहली बार टीम में चुना गया है। लिस्टर ने ऑकलैंड के लिए रेड और व्हाइट बॉल क्रिकेट में काफी शानदार प्रभाव डाला है। 2017 में डेब्यू करने के बाद वह टी-20 और लिस्ट-ए क्रिकेट में एसेस के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

T-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर 

Ind Vs New zealand T20 Series Schedule

पहला वनडे

18 जनवरी, हैदराबाद

दूसरा वनडे

21 जनवरी, रायपुर

तीसरा वनडे

24 जनवरी, इंदौर

पहला टी-20

27 जनवरी, रांची

दूसरा टी-20

29 जनवरी, लखनऊ

तीसरा टी-20

1 फरवरी, अहमदाबाद

ये भी पढ़ें : Rishabh Pant Health Update

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 79 रन से हराया

ये भी पढ़ें : दर्द से तड़प रहे हैं ऋषभ पंत, ब्रेन और स्पाइन का MRI की रिपोर्ट नॉर्मल, आईपीएल 2023 में खेलना मुश्किल

ये भी पढ़ें : विकेटकीपर ऋषभ पंत सड़क हादसे में घायल, रैलिंग से टकराकर कार में लगी आग

ये भी पढ़ें : India vs Sri Lanka 2nd T20

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE