HomeदुनियाImran Khan Case: पीटीआई अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में...

Imran Khan Case: पीटीआई अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में थमी नहीं हिंसा, इस्लामाद में रेड अलर्ट, पंजाब में सेना तैनात

Aaj Samaj (आज समाज), Imran Khan Case, इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को भी राजधानी इस्लामाबाद, लाहौर, रावलपिंडी व कराची सहित देश के कई शहरों में इमरान के समर्थकों व पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया। पीटीआई के समर्थक तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं और विभिन्न वारदातों में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं पंजाब प्रांत में फौज तैनात कर दी गई है।

  • विभिन्न वारदातों में 8 लोगों की मौत, देश में इंटरनेट बंद
  • लीगल टीम को इमरान खान से मिलने की इजाजत नहीं दी 

अल-कादिर ट्रस्ट स्कैम में की गई है गिरफ्तारी

पाकिस्तानी रेंजर्स ने इमरान को अल-कादिर ट्रस्ट स्कैम में मंगलवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह दो मामलों में पेशी के लिए अदालत पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार अल कादिर ट्रस्ट घोटाला 50 अरब रुपए से ज्यादा का है और इसका फायदा इमरान, पत्नी बुशरा बीबी और बुशरा की दोस्त फराह गोगी ने उठाया। गिरफ्तारी के बाद से ही पाकिस्तान में कई जगह पीटीआई वर्कर्स व इमरान के समर्थक उपद्रव मचा रहे हैं।

इमरान की लीगल टीम को उनसे मिलने की इजाजत नहीं दी गई है। इस्लामाबाद में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। अहम शहरों में पैरामिलिट्री फोर्स रेंजर्स की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा विदेशों के राजदूतों और वाणिज्य दूतावास के स्टाफ को बाहर न निकलने की सलाह दी गई है।

न्यूक्लियर फेसेलिटी पर कमांडो तैनात

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल के मुताबिक, पूरे देश में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। चांग इलाके में मौजूद न्यूक्लियर फेसेलिटी पर फौज के बेस्ट कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। अगर हालात नहीं संभले तो फौज को सड़कों पर उतारा जा सकता है। इस्लामाबाद, पंजाब प्रांत और पेशावर में धारा 144 लगाई गई है।

आर्मी हेडक्वार्टर में तोड़फोड़, गवर्नर हाउस जलाया

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने मंगलवार देर रात रावलपिंडी के आर्मी हेडक्वार्टर में तोड़फोड़ की। लाहौर में गर्वनर हाउस और आर्मी कमांडर का घर जला दिया। कई सैन्य अधिकारियों के घरों पर हमले किए। इस बीच इमरान खान का एक फोटो सामने आया जिसमें वह रावलपिंडी के एनएबी कार्यालय में बैठे दिख रहे हैं। गिरफ्तारी के बाद उन्होंने रात इसी कमरे में गुजारी।

यह भी पढ़ें : IMD Alert: ‘मोचा’ 11 मई से होगा एक्टिव, 12 को हो सकता है यह ज्यादा खतरनाक

यह भी पढ़ें : 10 May Weather Update: ओडिशा सहित 10 राज्यों में बारिश व 17 राज्यों में बढ़ेगा तापमान

यह भी पढ़ें : Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद सुलगा पाकिस्तान, सैन्य मुख्यालय व आर्मी अफसरों के घरों पर हमले, अब तक 6 लोगों की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular