Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद सुलगा पाकिस्तान, सैन्य मुख्यालय व आर्मी अफसरों के घरों पर हमले, अब तक 6 लोगों की मौत

0
290
Imran Khan
इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में पीटीआई कार्यकर्ताओं व समर्थकों द्वारा कई जगह लगाई गई आग।

Aaj Samaj (आज समाज), Imran Khan, इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने रावलपिंडी में सेना के मुख्यालय पर हमला कर दिया। लाहौर में सेना केएक कमांडर के घर को समर्थकों ने आग लगा दी। इसके अलावा कई और सैन्य अधिकारियों के घर हमले किए गए हैं। विभिन्न घटनाओं में अब तक छह लोगों की मौत हो गई है। इमरान को कल उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह दो मामलों में जमानत के लिए इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंचे थे। दो मामलों में एक अल कादिर यूनिवर्सिटी स्कैम का है।

  • पाकिस्तान में धारा 144 लगाई गई
  • पूरे देश से हिंसा व उपद्रव की खबरें

हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी को सही ठहराया

इस्लामाबाद हाईकोर्ट से भी इमरान को झटका लगा है। इमरान की गिरफ्तारी को हाईकोर्ट ने सही ठहराया है। दूसरी तरफ इमरान के समर्थक आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं। इमरान की पार्टी पीटीआई ने देशभर में विरोध प्रदर्शन बुलाए हैं। पूरे पाकिस्तान से हिंसा की खबरें हैं। हिंसा को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लगाई जा चुकी है।

मोबाइल, इंटरनेट और ट्विटर सर्विस बंद

पाकिस्तान में मोबाइल इंटरनेट के बाद अब ट्विटर सर्विस बंद हो गई। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने पुष्टि की कि आंतरिक मंत्रालय के निर्देश पर देश भर में मोबाइल ब्रॉडबैंड को निलंबित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि व्हाट्सऐप और फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया साइट्स को भी बंद कर दिया गया है।

गिरफ्तारी के बाद इमरान को घसीटकर गाड़ी तक ले जाया गया

इमरान खान की कार कल जैसे ही हाईकोर्ट के अंदर दाखिल हुई, वैसे ही पैरामिलिट्री फोर्स के जवान कोर्ट में दाखिल हुए और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इमरान की पार्टी पीटीआई ने उनकी गिरफ्तारी को शुरुआत में अपहरण बताया था। इमरान को गिरफ्तारी के बाद पाक रेंजर्स घसीटकर गाड़ी तक ले गए। उसी समय से इस्लामाबाद शहर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हुए और देखते ही देखते पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन होने लगे।

यह भी पढ़ें : Karnataka Polls 2023: मतदान शुरू, 5.31 करोड़ वोटर करेंगे 2615 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

यह भी पढ़ें : Khargone Bus Accident: मध्य प्रदेश में पुल से गिरी बस, 15 लोगों की मौत, कई घायल

यह भी पढ़ें :UP Kanpur News: बेटों की शिकायत लेकर थाने पहुंची बेबस मां के लिए थाना प्रभारी चंद्रकांत मिश्रा ने जो किया वह काबिलेतारीफ

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE