Himachal Kullu News: कुल्लू के आनी में चंद मिनटों में सात इमारतें गिरीं

0
452
Himachal Kullu News
कुल्लू के आनी में चंद मिनटों में सात इमारतें जमींदोज

Aaj Samaj (आज समाज), Himachal Kullu News, शिमला: हिमाचल प्रदेश में बारिश, बाढ़ व भूस्खलन के चलते नींव कमजोर पड़ने के कारण इमारतों के जमींदोज होने का सिलसिला अभी रुका नहीं है। राज्य के कुल्लू में आनी उपमंडल के तहत बस स्टैंड के पास आज सुबह चंद मिनटों में सात इमारतें धराशायी हो गईं। इन इमारतों में एसबीआई और कांगड़ा केंद्रीय सरकारी बैंक की शाखाएं भी थी। मकान में दरारें आ गई थीं जिसके बाद एक सप्ताह पहले ही भवनों को खाली करवा लिया गया था, इसलिए हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

खाली करवाए लिए थे मकान

गनीमत यह रहा कि मकानों को समय रहते खाली करवा लिया गया था, नहीं तो बड़े पैमाने पर जानहानि भी सकती थी। देखते ही देखते एक के बाद एक मकान ढहते चले गए और आंखों के सामने करोड़ों की संपत्ति खाक हो गई।

एक मकान आज सुबह ही खाली करवाया गया था

घटना की सूचना के बाद प्रशासन की टीम तुरंत मौके पर पर पहुंची और जांच की। फिलहाल प्रशासन की ओर से घटना में किसी तरह की जनहानि की जानकारी नहीं है। एक मकान को आज सुबह ही खाली करवाया गया था।

पिछले सप्ताह शिमला में दिखा था भयावह मंजर

बता दें कि हिमाचल की राजधानी शिमला व प्रदेश के अन्य जिलों में लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। शिमला में 14 अगस्त को भूस्खलन का भयावह मंजर देखने को मिला था। इसके अलावा मंडी जिले व अन्य जगहों पर बादल फटने व बाढ़ की लगातार घटनाएं हो रही हैं, जिससे कई लोग बेघर हो गए हैं और कई दहशत में हैं।

यह भी पढ़ें :

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE