Haryana Sikh Gurdwara Management: श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज बेअदबी मामले की जांच कर रही हरियाणा कमेटी

0
85
हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट
हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट
  • शुक्रवार को सारा दिन टीम ने ग्रामीणों से हासिल की जानकारी
  • शिकायत के आधार पर पुलिस ने बाबा अशोक दास, उसके पुत्र और महिला व उसके पुत्रों पर किया केस दर्ज

Aaj Samaj (आज समाज),Haryana Sikh Gurdwara Management, प्रवीण वालिया, करनाल 16 सितंबर: गांव नगला मेघा में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज के बेअदबी प्रकरण में हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी गहनता से जांच की। हालांकि इस संबंध में गांव रूखसाना निसिंग निवासी कुलदीप सिंह पुत्र घुमान सिंह की शिकायत पर करनाल निवासी उदासीन आश्रम के बाबा अशोक दास, उसके पुत्र, गांव नगला मेघा निवासी माई फूला, उसके पुत्र बबू छाबड़ा, रमन छाबड़ा, रविंदर उर्फ रिंकू के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 149, 295 ए व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उधर शुक्रवार को भी हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के धर्म प्रचार विंग प्रभारी गुरपेज सिंह, ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री शीशगंज साहिब पातशाही नौवीं तरावड़ी के कथावाचक प्रगट सिंह, यात्रा प्रभारी हरकीरत सिंह व गुरबीर सिंह की टीम ने शुक्रवार को भी घटनास्थल का मुआयना किया।

टीम ने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए पूरे मामले की जानकारी हासिल की। आज सारा दिन टीम ने लोगों से बातचीत करते हुए बयान दर्ज भी किए। काबिलेजिक्र है कि बेअदबी के मामले की सूचना मिलने के बाद 14 सितंबर को एचएसजीएमसी की धर्म प्रचार विंग की टीम मैंबर गुलाब सिंह व ओएसडी भरपूर सिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंची थी। धर्म प्रचार के प्रभारी गुरपेज सिंह, प्रचारक मनप्रीत सिंह, गुरजोत सिंह ने पूरे मामले की जानकारी हासिल करने के बाद सारे घटनाक्रम से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया था।

हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के प्रधान जत्थेदार भूपिंदर सिंह असंध ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज के मान-सम्मान को लेकर किसी भी प्रकार की कौताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गांव नगला में जैसे ही श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज के पावन स्वरूप की बेअदबी का मामले की जानकारी उन तक पहुंची, तो उन्होंने तुरंत धर्म प्रचार विंग की एक टीम मौके पर भेजी। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण की शिकायत पुलिस प्रशासन को दे दी गई है, जिसके बाद संबंधित आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा एचएसजीएमसी इस मामले की अपने स्तर पर जांच कर रही है।

यह भी पढ़े  : SDM Harshit Kumar : ऐच्छिक ग्रांट की राशि का चेक सौंपा

यह भी पढ़े  : Farmer Producer Group : किसान उत्पादक समूह से जुड़कर किसान उठाएं लाभ

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE