Homeमनोरंजनतेनाली राम : जादू की शक्ति Tenali Rama : Magic Power

तेनाली राम : जादू की शक्ति Tenali Rama : Magic Power

आज समाज डिजिटल, अम्बाला :
Tenali Rama : Magic Power :
विजयनगर राज्य में बहुत गर्मी पड़ी। तेनाली रमन राजा कृष्णदेव राय से 15 दिन की छुट्टी लेकर गांव चले गए। 15 दिन बीत जाने के बाद भी तेनाली राम नहीं लौटे तो राजा को चिंता होने लगी उन्होंने अपने सेनिको को तेनाली राम के गांव भेजा।
तेनाली की अनुपस्थिति में कुछ मंत्री राजा को तेनाली के खिलाफ भड़काने लगे। तेनाली रमन 1 महीने के बाद खुद ही दरबार में उपस्थित हो गए। राजा ने तेनाली से कहा की तुमने 15 दिन के बाद लौटने को बोला था।

Read Also : तेनाली राम : असली सजावट Tenali Rama : Real Decoration

Tenali Rama : Magic Power

जादूगर से जादू सिखने लग गया था Tenali Rama : Magic Power

इस पर तेनाली राम ने कहा की महाराज 15 दिन के बाद मै गांव में ही एक जादूगर से जादू सिखने लग गया था। अब मुझे बहुत अच्छा जादू आता है। मै अब नदी नहरें गायब कर सकता हूँ। उसकी यह बात सुनकर राजा और सभी दरबारी हॅसने लगे। तेनाली ने फिर से कहा यदि आप को मेरी बातों पर भरोसा न हो रहा हो तो मै इसको साबित कर सकता हूँ। राजा ने कहा ठीक है कल हम तुम्हारे साथ चलेंगे।

Read Also : तेनालीराम : दूध न पीने वाली बिल्ली Cat Who Does Not Drink Milk

महाराज मैंने 4 नहरें ग़ायब कर दी Tenali Rama : Magic Power

अगले दिन तेनाली राजा और कुछ मंत्रियो के साथ विजयनगर राज्य में चले गए। वहाँ पहुंचने के बाद तेनाली ने राजा से कहा की महाराज मैंने 4 नहरें ग़ायब कर दी है। यदि आपको भरोसा न हो रहा हो तो आप मंत्री से पूछ लीजिये। आपने 7 नहरे बनाने को कहा था लेकिन अभी यहाँ केवल 3 नहरे है।

Tenali Rama : Magic Power :  इस बात को सुनकर राजा को पता चल चूका था की मंत्री ने बेईमानी की है सही से नहरे, नदी बनाने का काम नहीं किया। मंत्री इस बात पर बहुत शर्मिंदा हुआ और राजा से माफ़ी मांगने लगा।

महाराज मै 15 दिन के बाद गावों का दौरा कर रहा था Tenali Rama : Magic Power

राजा ने उसको कारावास की सजा सुनाई। तेनाली ने राजा से कहा महाराज मै 15 दिन के बाद गावों का दौरा कर रहा था। जिससे मुझे यह पता लगा की गांव में बहुत सी नहरें, नदी खुदाई का काम नहीं हुआ है। राजा ने तेनाली को इस बात पर प्रसन्न होकर इनाम दिया।

Read Also : गर्मियों में हेल्दी और फिट रहने के टिप्स Healthy And Fit In Summer

राजा ने तुलसी का पौधा लगाने पर तेनाली की तारीफ की

जब मंत्री को यह बात पता लगी तो वह शर्मिंदा हो गए की वह बगीचे की इस कमी को न जान सके जो की बगीचे की असली सजावट है। राजा ने तुलसी का पौधा लगाने पर तेनाली की तारीफ की।

Read Also: तेनाली रमन: बीज का घड़ा Seed Pitcher

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular