HomeहरियाणापानीपतPanipat News/Delhi and Kaithal Win The Piet Quest : दिल्‍ली और कैथल...

Panipat News/Delhi and Kaithal Win The Piet Quest : दिल्‍ली और कैथल ने जीता पाइट क्‍वेस्‍ट, रमन टीम ओवरऑल चैंपियन

  • दो दिवसीय राष्‍ट्रीय प्रतिस्‍पर्धा संपन्‍न, पांच हजार से अधिक बच्‍चे पहुंचे 
Aaj Samaj, (आज समाज),Delhi and Kaithal win the piet quest, पानीपत :दिल्‍ली के सीआरपीएफ स्‍कूल की अक्षरा एवं आइजी स्‍कूल कैथल के जशन की जोड़ी ने सभी टीमों को पछाड़ते हुए एकतरफा जीत हासिल कर ली। इसके साथ ही पाइट क्‍वेस्‍ट का ताज इनके नाम रहा। दोनों ने एक-एक ई बाइक व 7 लाख 87 हजार 200 रुपये की स्‍कॉलरशिप हासिल की। पाइट में दो दिवसीय राष्‍ट्रस्‍तरीय पाइट क्‍वेस्‍ट का समापन हो गया। मुख्‍य अतिथि एएसपी मयंक मिश्रा ने विजेताओं को पुरस्‍कृत किया। इससे पहले दीप प्रज्‍वलन से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। रमन टीम ने पहले दिन भी प्रथम पुरस्‍कार जीता था।

सफलता के लिए कोई शार्टकट नहीं होता

मयंक मिश्रा ने कहा कि सफलता के लिए कोई शार्टकट नहीं होता। कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। अगर आप प्रतिभाशाली हैं तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। पाइट के चेयरमैन हरिओम तायल ने कहा कि दो दिन में पांच हजार से अधिक बच्‍चों ने अपनी प्रतिभा से सभी को आश्‍चर्यचकित किया। इस प्रतियोगिता का उद़देश्‍य है कि कोई भी प्रतिभाशाली आर्थिक अभाव से पढ़ाई न छोड़े। बोर्ड सदस्‍य शुभम तायल ने कहा कि बच्‍चों ने दो दिन में साबित किया है कि जो भी चाहें, हासिल किया जा सकता है। जरूरत है तो सच्‍ची लगन की। चेयरमैन हरिओम तायल व वाइस चेयरमैन राकेश तायल ने भी बच्‍चों को प्रोत्‍साहित किया। इस अवसर पर डीन डॉ.जेएस सैनी, डीन स्‍टूडेंट वेलफेयर डॉ.बीबी शर्मा, कन्‍वीनर अमित दुबे मौजूद रहे। आइडिया लैब में बच्‍चों को एआर-वीआर लैब, रोबोटिक्‍स लैब, आइओटी की ट्रेनिंग दी गई।

ये रहे विजेता

रमन टीम विजेता रही। होली चाइल्‍ड सोनीपत की आंचल व राजकीय कन्‍या स्‍कूल मुरथल की मानसी की आइंसटाइन टीम द्वितीय रही। इन्‍होंने लैपटॉप व 3 लाख 93 हजार 600 की स्‍कॉलरशिप जीती। गीता स्‍कूल घरौंडा की सानिया एवं हैप्‍पी स्‍कूल जींद के जतिन की कल्‍पना टीम ने तीसरा इनाम जीता। इन्‍हें टैबलेट व एक लाख 96 हजार 800 की स्‍कॉलरशिप मिली। डॉ.एमकेके स्‍कूल पानीपत के अरमान एवं हरियाणा सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल सफीदों की कली की टीम कलाम ने चौथा इनाम जीते। इन्‍हें प्रिंटर एवं 79 हजार 200 की स्‍कॉलरशिप मिली। श्रीजी स्‍कूल सोनीपत की काशवी एवं राजकीय  मॉडल संस्‍कृति स्‍कूल कुरुक्षेत्र के देवांशु की न्‍यूटन टीम ने पांचवां इनाम जीता।  इन्‍हें प्रिंटर एवं 79 हजार 200 की स्‍कॉलरशिप मिली। डीएवी स्‍कूल हुडा  पानीपत की कृष्‍णा एवं डीएवी स्‍कूल नीलोखेड़ी की वंशदीप की टीम आर्यभटट ने छठा इनाम जीता। इन्‍हें 79 हजार 200 की स्‍कॉलरशिप व साउंड सिस्‍टम दिया गया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular