HomebusinessTata Motors की गाड़ियों का जादू फिर बोला सिर चढ़कर, फरवरी में...

Tata Motors की गाड़ियों का जादू फिर बोला सिर चढ़कर, फरवरी में इन तीन कारों की हुई रिकार्ड बिक्री

आज समाज डिजिटल, Tata Motors top 3 selling Cars in February 2023 : देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की एक बार फिर से लोगों में सबसे पसंदीदा बनी हुई है और टाटा की कारों का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसी कारण फरवरी महीने में टाटा मोटर्स ने 42,865 कारों की बिक्री हुई है। जबकि बीते साल इसी महीने (फरवरी 2022) में टाटा की 39,980 यूनिट ही बिकी थीं। इस हिसाब से Tata Motors की बिकवाली में सालाना आधार पर बिक्री में 7 फीसदी का इजाफा हुआ है। (Tata Motors Sales in Feb)

वहीं टाटा की 3 कारों की डमांड मार्किट में सबसे ज्यादा है ।Tata Nexon कई विकल्पों में बाजार में उपलब्ध है। कार निर्माता कई विकल्पों के साथ भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट का भी नेतृत्व कर रहा है, जिसमें भारत में सबसे सस्ती ईवी, टियागो भी शामिल है।

फरवरी 2023 की कारों की बिक्री से पता चलता है कि मारुति सुजुकी पिछले महीने बेचे गए शीर्ष 10 वाहनों की सूची में पहले छह स्थानों पर है। टाटा मोटर्स भी सूची में है लेकिन अपने सिर्फ एक प्रॉडक्ट के साथ। आइए जानते हैं फरवरी 2023 में शीर्ष 3 सबसे अधिक बिकने वाले टाटा वाहनों की जानकारी

Tata Nexon

Tata Nexon

Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Nexon है। कार निर्माता ने फरवरी 2023 में नेक्सॉन की 13,914 यूनिट्स बेचीं, जबकि फरवरी 2022 में 12,259 यूनिट्स की तुलना में 14 फीसदी ज्यादा है। Tata Nexon का विक्रय बिंदु मजबूत बना हुआ है, क्योंकि SUV पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक रूपों में उपलब्ध है, जो कि कई पावरट्रेन विकल्पों की पेशकश करने वाले सेगमेंट में एकमात्र SUV है।

Tata Punch

Tata Punch

फरवरी 2023 में दूसरे नंबर पर Tata Punch है, जो ब्रांड की एंट्री-लेवल एसयूवी है। टाटा ने जनवरी 2024 की 9,592 यूनिट की तुलना में Punch की बिक्री में इस बार इजाफा देखा गया है। Tata Punch की बिक्री फरवरी 2023 में 11,169 यूनिट रही है। इसमें 16 प्रतिशत की साल दर साल वृद्धि देखी जा रही है। Tata Punch का मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और एस-प्रेसो से है और यह सीएनजी विकल्प के साथ एकमात्र 84बीएचपी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है।

Tata Tiago

Tata Tiago

Tata Motors के लिए तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला Tiago हैचबैक था, जिसकी 7,457 यूनिट्स बिकी थीं। इसकी तुलना में, कार निर्माता ने फरवरी 2022 में 4,489 यूनिट्स बेचीं, जो पिछले महीने 66 फीसदी ज्यादा है। टाटा टियागो वर्तमान में भारत में उपलब्ध सबसे सस्ती ईवी है।

ये भी पढ़ें : लगातार चौथे सप्ताह देश के विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट, 32.5 करोड़ डॉलर घटकर 560.942 अरब डॉलर रह गया

ये भी पढ़ें :  दिवालिया हो चुके अमेरिका के सिलिकॉन वैली बैंक को Elon Musk ने खरीदने की इच्छा जताई, कह डाली ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें : 19 साल के बाद टाटा ग्रुप ला रहा IPO, Tata Technologies ने सेबी के पास जमा करवाए ड्राफ्ट पेपर

ये भी पढ़ें : लगातार 4 सप्ताह गिरने के बाद संभला देश का विदेशी मुद्रा भंडार, आया 1.458 बिलियन डालर का उछाल

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular