Aaj Ka Rashifal 15 November 2023 : कल गणपति इन राशियों के लिए लाएं सुनहरा दिन, मिलेगा लाभ

0
112
Aaj Ka Rashifal 15 November 2023
Aaj Ka Rashifal 15 November 2023

Aaj Samaj (आज समाज),Aaj Ka Rashifal 15 November 2023,नई दिल्ली :

मेष

भवन सुख में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे, परन्तु स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। किसी पैतृक सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थल के निर्माण में सहयोग कर सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। आत्मविश्वास बहुत रहेगा।

वृष

मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। वाहन की प्राप्ति हो सकती है। मानसिक शान्ति‍ के प्रयास करें। परिवार के लिए समुचति ध्यान दें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

मिथुन

मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु व्यर्थ की चिंताएं भी बनी रहेंगी। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आत्मसंयत रहें। अति उत्साही होने से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। भाइयों से मनमुटाव हो सकता है। मीठे खानपान में रुचि रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कर्क

आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। माता का सानिध्य मिलेगा। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

सिंह

मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। संयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। यात्रा सुखद रहेगी। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। धन का अभाव हो सकता है।

कन्या

मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कारोबार विस्तार के लिए पिता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। उच्च शिक्षा के लिए निवेश कर सकते हैं।

तुला

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार का विस्तार होगा। शासन सत्ता की सहयोग मिलेगा। लाभ में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में बदलाव की सम्भावनाएं बन रही हैं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। इच्छा विरूद्ध कोई नया कार्य मिल सकता है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी।

वृश्चिक

मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा, परन्तु वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। कारोबार से धन लाभ में बढ़ोतरी होगी। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, लेकिन अति उत्‍साही होने से बचें। क्रोध की अधिकता रहेगी।

धनु

कारोबारी कार्यों में मन लगेगा, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखें। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। तरक्की के अवसर मिलेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। माता का सानिध्य मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परन्तु किसी विशेष उद्देश्य से किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। वाहन सुख से वृद्धि होगी। सन्तान को स्वास्थ्य विकार रहेंगे।

मकर

आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के लिए प्रयास करें। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। किसी सम्पत्ति से धन प्राप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। संयत भी रहें। नौकरी में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार की समस्याओं से परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। आय की स्थिति में सुधार होगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ

मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी, लेकिन परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। संचित धन में कमी आयेगी। व्यर्थ की चिताएं परेशान करेंगी।

मीन

संयत रहें। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। विचारों में उतार-चढ़ाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते है। कारोबार में किसी मित्र का साथ मिल सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्य विकार रहेंगे।

यह भी पढ़ें : Cowshed located in Phusgarh :16 नवंबर को होगी फूसगढ़ स्थित गौशाला में दुधारू गाय खरीदने की खुली बोली-उप निगमायुक्त

यह भी पढ़ें : Fire In Decoration Warehouse : नेहरू कॉलोनी स्थित महक फ्लावर डेकोरेशन के गोदाम में लगी भीषण आग

SHARE