यहां 5000 पक्षी खाने आते हैं अपना भोजन 5000 Birds Come To Eat Food

0
322
5000 Birds Come To Eat Food
5000 Birds Come To Eat Food

5000 Birds Come To Eat Food

आज समाज डिजिटल, लुधियाना:
5000 Birds Come To Eat Food : हर इंसान अपनी अपनी तरह की सेवा करने की सोच रखते हैं। समाज भलाई के कामों में कोई किसी तरह की सेवा का बीड़ा उठाता है तो कोई अपने ढंग से मानवता की सेवा कर रहा है। वहीं जहां आधुनिकता के युग में शहरों में पक्षी कम ही दिखाई  देते हैं, वहीं शहर के रख बाग में पक्षियों की खूब रौनक दिखाई देती है।

Also Read : महिलाओं को सिखाया किचन वेस्ट से खाद बनाना Composting From Kitchen Waste

120 किलो दाने से मिटती है भूख

लुधियाना की पक्षी सेवा सोसायटी रख बाग लुधियाना  पक्षियों की दिल से सेवा करती है। इस संबंध में सोसाइटी के कैसियर मुनीश सामा ने बताया कि यहां रोजाना चार से पांच हजार तक पक्षी दाना चुगने आते हैं। जिनमें मुख्य तौर पर कबूतर और कौवे शामिल होते हैं। इन पक्षियों के लिए रोजाना 120 किलो दाना लगता है। इस चारे में मक्की , जवार, मुंगी साबुत, गेहूं, दूध, ब्रेड, पनीर और सेमिया भी शामिल है।

ये लोग दिल से कर रहे सेवा

सोसाइटी के संरक्षक सुखदेव थापर, चेयरमैन अशोक थापर, मार्केट कमेटी के चेयरमैन दर्शन लाल बवेजा,  हीरालाल गोयल, मनीष सामा बॉबी, मनोहर लाल, विकी कुंद्रा, नितिन जैन, विशाल जैन, मोती गोयल, आशु थापर, रमेश, केवल वर्मा, शेखर धवन सोसाइटी के लोग  इस सोसाइटी को दिल से चलाते हुए पक्षियों की पूर्ण सेवा कर रहे हैं। इसमें एक खास बात भी देखने को आई है कि कौवें पनीर , दूध और ब्रेड के ज्यादा शौकीन है और वह अपने इस भोजन को रखने के लिए शहर में घूमने के बाद रोजाना इसी स्थान पर पहुंच जाते हैं।

5000 Birds Come To Eat Food

Also Read : अंबाला में 3 हैंड ग्रेनेड बरामद 3 Hand Grenades Found In Ambala

SHARE