27 May Covid Update: कोरोना संक्रमण के 425 नए मामले, तीन मरीजों की मौत

0
566
27 May Covid Update
देश में कोरोना संक्रमण के 425 नए मामले, तीन मरीजों की मौत

Aaj Samaj (आज समाज), 27 May Covid Update, नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में भारत 425 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान तीन मरीजों की मौत हो गई। ताजा तीन मरीजों की मौत के बाद महामारी की शुरुआत से देश में अब तक कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 5,31,859 हो गई है।

सक्रिय केस घटकर 5,259

सक्रिय केस भी कम हो रहे हैं। यह संख्या घटकर 5,259 रह गई है। इससे पता चलता है कि देश में कोरोना के ग्राफ में लगातार गिरता ही जा रहा है। मंत्रालय ने बताया कि महामारी की शुरुआत से कोविड-19 केस टैली 4.49 करोड़ दर्ज किया गया था। वहीं सक्रिय मामलों में अब कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय कोरोना की रिकवरी दर 98.80 प्रतिशत दर्ज की गई है। ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,44,52,223 हो गई, जबकि मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत दर्ज की गई।

कोविड टीके की 220.66 करोड़ खुराकें दी जा चुकी

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक कोविड टीके की 220.66 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं। भारत में तो कोरोना मामलों का ग्राफ लगातार गिरता ही जा रहा है, लेकिन चीन में अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। वहां कोरोना का नया वैरियंट बहुत जल्द आ सकता है।

चीन में कोरोना वायरस की नई लहर

चीन में कोरोना वायरस की नई लहर के लिए नए इइ वेरिएंट्स जिम्मेदार हैं। माना जा रहा है कि जून तक यह नया वेरिएंट काफी तेजी से पूरे क्षेत्र में फैल जाएगा और उस दौरान लगभग 65 मिलियन लोगों को संक्रमित करेगा। एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है। चीनी महामारी वैज्ञानिक झोंग नानशान ने सोमवार को कहा कि आमिक्रॉन सब वैरिएंट्स  के लिए दो नए टीकों को शुरू करने की अनुमति दे दी गई है।

यह भी पढ़ें :   Modi Government ने 9 साल में अर्थव्यवस्था को ‘फ्रैजाइल’ फाइव से टॉप फाइव में पहुंचाया

यह भी पढ़ें :  NITI Aayog की बैठक में शामिल नहीं हुए आठ मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें :  9 Years Of Modi Govt: पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने 7 से 21 राज्यों तक लहराया भगवा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE