HomeTrendingMiss Universe 2021 Harnaaz Kaur Sandhu फिटनेस और योगा लवर हरनाज़ कौर...

Miss Universe 2021 Harnaaz Kaur Sandhu फिटनेस और योगा लवर हरनाज़ कौर संधू

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :
Miss Universe 2021 Harnaaz Kaur Sandhu :70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता सोमवार सुबह इजराइल के इलियट में हुई। शीर्ष 3 फाइनलिस्ट में पराग्वे, भारत और दक्षिण अफ्रीकी शामिल थे। भारत की हरनाज़ कौर संधू को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया।

आखिर कौन हैं हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu Miss Universe 2021)

भारत की मिस यूनिवर्स हरनाज कौन संधू पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली है हरनाज कौर अभी महज 21 साल की हैं। उनका जन्म पंजाब के सिख परिवार में हुआ है। हरनाज कौर संधू फिटनेस और योगा लवर हैं। हरनाज ने 2017 में मिस चंडीगढ़ का ख‍िताब जीता था।

तब से ही उन्हें मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने का शौक था। 2017 में मिस चंडीगढ़ का ख‍िताब जीतने के बाद हरनाज कौर संधू 2018 में हर मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंड‍िया का भी खिताब जीता। इन दो प्रतियोगिताओं को जीतने के बाद हरनाज ने मिस इंड‍िया 2019 में हिस्सा लिया। जहां वे टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब हुईं।

मिस यूनिवर्स बनने के बाद आखिर क्यों रोने लगी हरनाज (Harnaaz Kaur Sandhu Miss Universe 2021)

मिस यूनिवर्स बनने के बाद हरनाज एक दम से भावुक हो गई और आँखों में नमी दिखाई दी। हरनाज कौर संधू जैसे ही शो के होस्ट स्टीव हार्वे ने मिस इंडिया हरनाज कौर संधू को मिस यूनिवर्स 2021 का विजेता घोषित किया, पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा। विजेता के रूप में अपने नाम की घोषणा होते ही हरनाज कौर संधू की आंखों में आंसू आ गए। मिस मेक्सिको एंड्रिया मेजा ने हरनाज को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया।

पैरागुवे और दक्षिण अफ्रीका को छोड़ा पीछे (Harnaaz Kaur Sandhu Miss Universe 2021)

Miss Universe 2021 Harnaz Kaur Sandhu of Punjab won the title
मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में 21 वर्षीय हरनाज कौर संधू ने पैरागुवे और दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ दिया। पैरागुवे की कंटेस्टेंट पहली रनर अप जबकि दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट दूसरी रनर अप रहीं। संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया।

लारा दत्ता ने हरनाज को दी बधाई (Harnaaz Kaur Sandhu Miss Universe 2021)

मिस यूनिवर्स बनने पर लारा दत्ता ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा की “बधाई हो शहनाज….तुम्हारा क्लब में स्वागत है। भारत ने इसके लिए 21 साल लंबा इंतजार किया है। देश को तुम पर गर्व है…लाखों लोगों का सपना आज पूरा हुआ है।”

Read Also : Miss Universe 2021 हरनाज़ कौर संधू ने 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब जीता

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments