HomeTrendingMiss Universe 2021 हरनाज़ कौर संधू ने 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब...

Miss Universe 2021 हरनाज़ कौर संधू ने 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब जीता

आज समाज डिजिटल
Miss Universe 2021 भारत की बेटी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर परचम लहराकर देश के साथ ही पंजाब का नाम भी रोशन किया है। दरअसल चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज कौर संधू ने इस बार 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल किया है। 21 साल बाद किसी भारतीय सुंदरी को यह खिताब मिला है। वर्ष 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं थीं और तब से भारत इस खिताब के इंतजार में था।

(Miss Universe 2021)

70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता सोमवार सुबह इजराइल के इलियट में हुई। शीर्ष 3 फाइनलिस्ट में पराग्वे, भारत और दक्षिण अफ्रीकी शामिल थे। भारत की हरनाज़ कौर संधू को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया।
फाइनल राउंड में, शीर्ष 3 फाइनलिस्ट से पूछा गया कि वे प्रतियोगिता देखने वाली सभी महिलाओं को क्या सलाह देना चाहेंगी। मिस इंडिया हरनाज़ ने मिस साउथ अफ्रीका और मिस पराग्वे के साथ शानदार जवाब दिया और प्रतियोगिता के राउंड का समापन किया। अंत में, विजेताओं की घोषणा की गई और मिस मैक्सिको का ताज मिस इंडिया को दिया गया।

(Miss Universe 2021)

मिस पराग्वे फर्स्ट रनर अप रहीं और सेकेंड रनर अप मिस साउथ अफ्रीका रहीं। जैसे ही स्टीव हार्वे ने मिस इंडिया हरनाज़ कौर संधू को विजेता घोषित किया, पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा। विजेता के रूप में अपने नाम की घोषणा होते ही हरनाज कौर संधू की आंखों में आंसू आ गए।
मिस मेक्सिको एंड्रिया मेजा ने हरनाज़ को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया। सोमवार सुबह जब प्रतियोगिता शुरू हुई, तो हरनाज़ ने शुरुआत में शीर्ष 16 में जगह बनाई और स्विमसूट के दौर के बाद, वह शीर्ष 10 का हिस्सा थीं।

(Miss Universe 2021)

पूछताछ के अंतिम दौर में, हरनाज़ ने कहा कि वह युवा महिलाओं को जो सलाह देना पसंद करेंगी, वह है खुद पर विश्वास करना। उन्होंने कहा, आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना। यह जानना कि आप अद्वितीय हैं, आपको सुंदर बनाता है।
अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। बाहर आओ, अपने लिए बोलो, क्योंकि तुम अपने जीवन के नेता हो। तुम अपनी आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां कड़ी खड़ी हूं।

(Miss Universe 2021)

पहले सवाल-जवाब के दौर में, उन्हें उन लोगों को समझाने के लिए कहा गया था जो मानते हैं कि जलवायु परिवर्तन एक धोखा है। प्रश्न का उत्तर देते हुए, उसने व्यक्त किया कि पश्चाताप और मरम्मत के बजाय कार्य करना चाहिए।
प्रत्येक दौर के अंकों की गणना की गई और अंत में मतों की गिनती की गई। इसके बाद हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया।

(Miss Unerse 2021)

Read Also : Juice For Healthy Eyes आंखों की रोशनी तेज करने के लिए रोजाना सेवन करें यें जूस

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments