Wednesday, December 1, 2021
Homeदुनियाबांग्लादेश हिंसा : हिंदुओं के समर्थन में आई अवामी लीग

बांग्लादेश हिंसा : हिंदुओं के समर्थन में आई अवामी लीग

बांग्लादेश हिंसा (Bangladesh Violence): सत्तारूढ़ पार्टी ने निकाली रैली
आज समाज डिजिटल, ढाका:

पिछले कुछ दिनों से बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर हो रहे हिंसक हमलों की पूरे विश्व में आलोचना हो रही है। गत दिवस संयुक्त राष्टÑ संघ और अमेरिका ने भी बांग्लादेशी सरकार से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी।

बांग्लादेश हिंसा: रैली में लगाए हिंसा विरोधी नारे

हिंसा के खिलाफ और हिंदुओं के पक्ष में देश की सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग ने रैली निकाली है। रैली में सांप्रदायिक हिंसा बंद करो का नारा लगाते हुए हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए। ज्ञात रहे कि पिछले कुछ दिनों में मुस्लिम-बहुल बांग्लादेश में हुई साम्प्रदायिक हिंसा में कम से कम छह लोग मारे गए और दर्जनों घर नष्ट कर दिए गए। पुलिस ने कहा है कि 450 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बांग्लादेश हिंसा: इसलिए फैल गए थे दंगे

कुछ दिन पहले मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों ने हिंदुओं पर कुरान से संबंधित ईशनिंदात्मक कार्य करने का आरोप लगाया था और उसका विरोध किया था। विरोध प्रदर्शन बाद में हिंसा में बदल गया। हिंदुओं के कई घरों और पवित्र स्थलों पर हमले हुए और वहां तोड़ फोड़ की गई।

बांग्लादेश हिंसा: प्रधानमंत्री ने की रैली की अध्यक्षता

अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के खिलाफ भड़की हिंसा के विरोध में प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी ने राजधानी ढाका में रैली का आयोजन किया। शहर के केंद्र में पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने चार किलोमीटर लंबी रैली निकाली और हिंसा को रोकने की मांग की कुछ महिला समर्थकों द्वारा हाथ में लिए हुए एक बैनर पर लिखा था। इस सांप्रदायिक दुष्टता को बंद करो।

Read Also : Benefits Of Listening Music : संगीत सुनने से होने वाले फायदे, आप भी जानें

       Kushinagar Airport का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments