HomeदेशKushinagar Airport का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन

Kushinagar Airport का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन

करोड़ों रुपए की दर्जन भर परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे पीएम

आज समाज डिजिटल, कुशीनगर:

Kushinagar Airport देश व उत्तरप्रदेश के नागरिकों को सौगात देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। ज्ञात रहे कि यह यूपी का तीसरा व सबसे लंबे रनवे वाला एयरपोर्ट है।

589 एकड़ में 260 करोड़ की लागत से बने इस हवाई अड्डे के लोकार्पण के साथ उत्तर प्रदेश सर्वाधिक हवाई अड्डा वाला प्रदेश बन गया है। पीएम मोदी यहां 180.6 करोड़ रुपए की लागत से 12 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण और 281 करोड़ से बनने वाले मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे।

Kushinagar Airport पूर्वी यूपी में विकास की धारा: सीएम

इस अवसर पर योगी ने कहा कि शरद पूर्णिमा और भगवान वाल्मीकि जयंती के अवसर पर पीएम कुशीनगर की पवित्र धरती पर स्वागत है। उन्होंने कहा कि आज के दिन पूर्वी यूपी को उड़ान की सौगात मिल रही है। पूर्वी यूपी में विकास की धारा बह रही है। सीएम योगी ने कहा कि भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली है। पीएम मोदी ने यूएन में कहा था कि दुनिया ने युद्ध दिया और भारत ने बुद्ध दिया।

Kushinagar Airport उत्तर प्रदेश में 17 अन्य एयरपोर्ट बनाए जाएंगे: सिंधिया

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने कहा कि यह 9वां हवाई अड्डा है, उत्तर प्रदेश में आने वाले समय में 17 अन्य एयरपोर्ट बनाए जाएंगे। विकास की जिस गति से उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है, वही हाल देश का भी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र की एक सभा में कहा था कि जो दूसरे देश युद्ध के लिए तैयार रहते हैं, भारत सदैव गौतम बुद्ध के रास्ते पर अग्रसर होता है। आज हमारे 54 करोड़ बौद्ध धर्म के भक्तों को ये कुशीनगर हवाईअड्डा समर्पित करने के लिए पीएम यहां उपस्थित हैं।

Connect With Us : Twitter Facebook

Read Also : Lakhimpur violence सुप्रीम कोर्ट की यूपी सरकार को फटकार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments