North Korea ने किया पनडुबी से मिसाइल का परीक्षण

0
389
North Korea

North Korea  सेना की क्षमता का विस्तार करते रहेंगे

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

अपने खतरनाक हथियारों के लिए पूरी दुनिया के लिए खतरा बन रहा उत्तर कोरिया अपने हथियार विस्तार की नीति रोकने या फिर बदलने के पक्ष में नहीं दिख रहा। बुधवार को उत्तर कोरिया ने घोषणा की कि उसने एक ऐसी मिसाइल का परीक्षण किया है, जो पनडुब्बी से दागी जा सकती है। पिछले दो वर्षों में इस तरह के आधुनिक हथियार का यह पहला परीक्षण है और प्योंगयांग ने कहा कि वह अपनी सेना की पानी के भीतर अभियान क्षमता का विस्तार करना चाहती है।

North Korea नौसेना की क्षमता बढ़ाने का प्रयास

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने बताया कि ताजा परीक्षण देश की रक्षा प्रौद्योगिकी को उच्च स्तर पर रखने और नौसेना की पानी के भीतर अभियान क्षमता के विस्तार में बड़ा योगदान देगा। उत्तर कोरिया के पड़ोसियों ने मंगलवार को कहा कि उन्हें उत्तर कोरिया की तरफ से परीक्षण का पता लगा और यह हथियार कोरियाई प्रायद्वीप और जापान के बीच जलक्षेत्र में गिरा। दक्षिण कोरिया की सेना ने मिसाइल को पनडुब्बी से कम दूरी से दागे जाने वाला हथियार बताया है। सियोल ने कहा कि यह मिसाइल सिनपो के पूर्वी बंदरगाह के समीप जल से दागी गई, जहां पनडुब्बियों का निर्माण करनेवाला उत्तर कोरिया का बड़ा शिपयार्ड है।

North Korea ने जारी की तस्वीरें

उत्तर कोरिया की ओर से जारी तस्वीरों में समुद्र में से एक मिसाइल उठते हुए और फिर धुएं के गुबार से चिंगारी निकलते दिखाई दे रही है। वहीं एक तस्वीर में ऊपर का हिस्सा भी दिखा है, जो समुद्र की सतह पर पनडुब्बी जैसा प्रतीत होता है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के सत्ता संभालने के बाद से उत्तर कोरिया द्वारा किया गया यह सबसे आधुनिक हथियार का प्रक्षेपण है।

Read Also : Rahul Gandhi Target BJP ये देश को तोड़ रहे

                        kisan Death At Kundli Border पंजाब के किसान की मौत 

SHARE