हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में वंडर्स ऑफ इनोवेशन 24 को

0
237
Wonders of Innovation at Central University of Haryana on 24
Wonders of Innovation at Central University of Haryana on 24
  • स्कूल व विश्वविद्यालय के उल्लेखनीय कार्यों व नवाचार की लगेगी प्रदर्शनी
    नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
    हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य में 24 व 28 फरवरी को विशेष कार्यक्रमों का आयोजन होने जा रहा है। विश्वविद्यालय में 24 फरवरी को वंर्डस ऑफ इनोवेशन नामक कार्यक्रम के माध्यम से हकेवि के विभिन्न विभाग तथा स्थानीय स्कूलों व महाविद्यालयों की ओर से उल्लेखनीय कार्यों, शोध व नवाचार की प्रदर्शनी विश्वविद्यालय परिसर में लगाई जाएगी।

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य में 28 को होगा विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन

इसी क्रम में 28 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के संरक्षक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार हैं और आयोजन में विशेषज्ञ के रूप में पंजाब यूनिवर्सिटी, चण्डीगढ़ के प्रो. संदीप सहिजपाल व हरियाणा विज्ञान रत्न अवार्ड विजेता प्रो. एलोरा सेन उपस्थित रहेंगी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर 24 व 28 फरवरी को होने वाले आयोजन विशेष रूप से भारतीय ज्ञान परम्परा और भविष्य के लिए जारी प्रयासों को प्रदर्शित करने वाले होंगे।

विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस आयोजन समिति की संयोजक प्रो. सुनीता श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार से शुरू हो रही आयोजन की श्रृंखला का उद्घाटन वंडर्स ऑफ इनोवेशन नामक कार्यक्रम से होगा। इस मौके पर विश्वविद्यालय के इनोवेशन व इंक्यूबेशन सेंटर व शैक्षणिक खंड 1 के सामने विभिन्न प्रदर्शनियों के माध्यम से हकेवि के विभिन्न विभाग तथा स्थानीय स्कूल व महाविद्यालय अपने उल्लेखनीय कार्यों का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों की इस श्रृंखला में 24 फरवरी को ग्लोबल साइंस फॉर ग्लोबल वेलबींग विषय पर केंद्रित भाषण, पेंटिंग व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

इसी क्रम में 28 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर विशेषज्ञ व्याख्यान के साथ आयोजन सम्पन्न होगा। आयोजन के संजयोक प्रो. राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि 24 व 28 फरवरी के संदर्भ में जारी तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं और इस कार्यक्रम हेतु विश्वविद्यालय के विभिन्न विभाग व उससे जुड़े शिक्षक व शोधार्थी उल्लेखनीय रूप से निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप सफल आयोजन के लिए प्रयासरत हैं।

यह भी पढ़ें – मनोहर राज में व्यापारियों के हित सुरक्षित:-जगमोहन

यह भी पढ़ें –अवैध रूप से गर्भपात करने के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें – डॉक्टर एम.के.के.आर्य मॉडल स्कूल में ‘स्वच्छता स्वास्थ्य की कुंजी’ विषय पर ज्ञानवर्धक कार्यक्रम

Connect With Us: Twitter Facebook 

SHARE