WhatsApp पर अवतार पैक हुआ रिलीज, चैटिंग में आएगा पहले से भी ज्यादा मजा

0
299
WhatsApp Avatar Stickers

आज समाज डिजिटल, WhatsApp Avatar Stickers : WhatsApp काे ऐसे ही नहीं दुनियाभर में लोग पसंद करते हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय समय पर कुछ न कुछ ऐसे बदलाव करती है जो पहले से भी ज्यादा आपको पसंद आते हैं। इसी के तहत अब वाट्सएप ने अपने अवतार पैक में कुछ नए स्टिकर्स रिलीज किए हैं। यह नए स्टिकर्स iOS और Android दोनों ही यूजर्स को उपलब्ध करवा दिए है। बस आपको Play Store व App Store से अपने WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करना होगा। 

2 महीने पहले कंपने ने किया था रोल आउट (WhatsApp Avatar Stickers)

बता दें कि व्हाट्सएप पर एक अवतार एक डिजिटल अभिव्यक्ति है, आपके एक्सप्रेशन को ऑनलाइन दर्शाने का साधन होते हैं। इन्हें 2 महीने पहले आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर सभी के लिए जारी किया गया था। जिसके जरिए यूजर्स इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर अपना डिजिटल अवतार क्रिएट कर सकते हैं।

आकार, रंग, कपड़े और कई सहायक उपकरण जो आपको सबसे अच्छी तरह से व्यक्त करते हैं। एक बार जब आप अपना अवतार बना लेते हैं, तो आप इसे अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं और स्टिकर का एक सेट स्वचालित रूप से उत्पन्न हो जाता है, ताकि आप उन्हें अपने चैट और समूहों में साझा कर सकें। 

वहीं Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि व्हाट्सऐप ने अपने मौजूदा अवतार स्टिकर पैक में अपडेट किया है। नए पैक में यूजर्स को नए अवतार स्टिकर्स इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध हुए हैं। रिपोर्ट में नए और पुराने स्टिकर पैक का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। 

पहले से ज्यादा इमोशन और एक्सप्रेसिव

आप इन्हें देख सकते हैं कि नए स्टिकर पैक में पुराने स्टिकर पैक के समान ही स्टिकर्स दिए गए हैं, लेकिन यह सभी स्टिकर पहले से अलग हैं। यह स्टिकर्स पहले से ज्यादा इमोशन और एक्सप्रेशन शेयर करते हैं। यदि आपको ये नए अवतार वाले स्टिकर अपना वाट्सएप अपडेट करने के बाद भी नहीं मिल रहे तो पहले आपको व्हाट्सऐप पर अपना अवतार क्रिएट करना होगा और उसके बाद अपने व्हाट्सऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें।

और भी आएंगे ढेरे सारे फीचर्स (WhatsApp New Features)

बता दें कि वाट्सएप पर जल्द ही आपको और भी कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। एक पिन फीचर जल्द आएगा, जिसकी मदद से बेहद ही जरूरी चैट को आपको नीचे स्क्रॉल करके खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप पिन फीचर का इस्तेमाल करके उस चैट को सबसे टॉप पर पिन कर सकते हैं। साथ ही व्हाट्सऐप कॉल के लिए जल्द ही एक नया शॉटकट ऐप में जोड़ा जाने वाला है। इसकी मदद से आप एक क्लिक पर व्हाट्सऐप कॉल कर कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें : 80 हजार के जूते, डेढ़ करोड़ की चैन पहनते हैं एमसी स्टैन, फैन फालोइंग लाखों में, काफी रोमांचक रहा बिग बॉस 16 का ग्रेंड फिनाले

ये भी पढ़ें : Vivo Y56 5G भारत में लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशंस और कीमत

ये भी पढ़ें : ट्विटर ने भारत में अपने 3 में से 2 ऑफिस को किया बंद, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

ये भी पढ़ें : YouTube की कमान अब नील मोहन के हाथ, जानिए YouTube के नए सीईओ के बारे में

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE