Weather Report Today Updates: उत्तर भारत में शीतलहर, ठंड व कोहरे से रहेगी अब राहत

0
332
Weather Today Update
उत्तर भारत में शीतलहर, ठंड व कोहरे से रहेगी अब राहत

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (Weather Today Updates): उत्तर भारत के लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलना जारी रहेगी। इस महीने के अंत में हालांकि सर्दी बड़ सकती है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। अधिकारियों का कहना है कि शीतलहर और कोहरे से अब राहत रहेगी।

10 दिन नहीं पश्चिमी विक्षोभ की कोई संभावना

हाल के दिनों में पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से देश की राजधानी दिल्ली के अलावा हरियाणा व पंजाब में बर्फीली ठंडी हवाओं के कारण आम जनजीवन बाधित था। दो दिन से मौसम साफ रह रह है और आने वाले 10 दिन तक कोई पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना नहीं है।

दिल्ली में आज से तेज धूप और मौसम शुष्क

उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में कल से अगले 15 दिन तक तापमान बढ़ेगा। आईएमडी के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली में आज से तेज धूप खिलेगी और मौसम शुष्क बना रहेगा। दिल्ली वालों को ठंडी हवाओं से भी निजात मिलेगी। इससे अधिकतम तापमान भी 26 डिग्री सेल्सियस पर आ जाएगा।

जानिए कैसा रहेगा उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश के भी ज्यादातर जिलों में आज से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। राजधानी लखनऊ के अलावा नोएडा व आगरामें आज से अगले पांच दिन तक तेज धूप खिलेगी। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में कुछ इलाकों में हल्की बारिश के चलते ठंडी हवाएं चल सकती हैं।

पहाड़ों पर हल्की बारिश व बर्फबारी का अनुमान

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज चार फरवरी के बीच पहाड़ों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उनका कहना है कि मैदानी इलाकों पर इसका कोई असर नहीं दिखेगा। हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हिमपात का दौर थोड़ी देर और चलने वाला है।

यह भी पढ़ें –Tamil Nadu Crime News: तमिलनाडु में हिंदूवादी नेता मणिकंदन की सरेआम हत्या

यह भी पढ़ें – Odisha Crime News: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास को पुलिसकर्मी ने मारी गोली, हालत नाजुक

Connect With Us: Twitter Facebook 

 

SHARE