Weather India January 12 Update: दिल्ली-एनसीआर में 3-4 दिन कड़ाके की ठंड से राहत

0
459
Weather India January 12 Update

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (Weather India January 12 Update): दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन ठंड से राहत रहेगी। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार क्षेत्र में धूप निकलने से तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई है और तीन से चार दिन कड़ाके की सर्दी से राहत रहेगी। गुरुग्राम में कल न्यूनतम तापमान 5.8, नोएडा में 8.1, गाजियाबाद में 7.4, फरीदाबाद में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। हरियाणा-पंजाब सहित उत्तर भारत के अन्य कई इलाकों में आज सुबह जरूर कोहरा रहा लेकिन बाद में मौसम खुल गया और धूप निकल गई जिससे राहत के आसार हैं।

अंबाला, हिसार व भिवानी में विजिबिलिटी 25 मीटर

दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में भी अधिकतर जगहों पर सुबहघने कोहरे ने लोगों को परेशान किया। अंबाला, हिसार व भिवानी में सुबह 8.30 बजे तक िदृश्यता 25 मीटर तक रहा। वहीं दिल्ली के पालम में 50 मीटर, सफदरजंग व आयानगर में दृश्यता 200 मीटर तक दर्ज किया गया। दिल्ली में कल न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 5.9 अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री और अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें –Global Investors Summit 2023: भारत के पास आर्थिक चुनौतियों से निपटने की क्षमता काफी अधिक : मोदी

कोहरे के कारण घंटों देरी से चल रहीं ट्रेनें

देश के कई इलाकों में बुधवार को भी घना कोहरे के कारणर दृश्यता घटकर महज 50 मीटर रह गई। उत्तर भारत के कई राज्यों में शीत लहर और घने कोहरे का प्रकोप जारी है, जिससे उड़ान और ट्रेन संचालन प्रभावित हो रहा है। कम दृश्यता के कारण कम से कम 23 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। अगले 24 घंटों तक स्थिति ऐसी ही रहने की संभावना है।

आईएमडी का कहना है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में रात और सुबह के दौरान कुछ/कई हिस्सों में घना कोहरा जारी रहेगा। गुरुवार को कुल लगभग 368 ट्रेनें रद रहीं। इनमें से 325 गाड़ियां पूरी तरह रद हैं, जबकि 43 ट्रेनें आंशिक रूप से कैंसिल की गई हैं। इनके अलावा 41 गाड़ियों का समय बदला गया है, जबकि 5 ट्रेनों का समय बदला गया है।

जानिए क्या कहते हैं मौसम के जानकार

मौसम विशेषज्ञ के अनुसार मैदानी इलाकों में तापमान -4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 2 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है। मौसम विशेषज्ञ के एक ट्वीट के अनुसार, 14 से 19 जनवरी के बीच बफीर्ली, भीषण ठंड का अनुभव होगा और 16 से 18 जनवरी तक इसके चरम पर रहने की संभावना है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान में आज विजिबिलिटी बढ़ी

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और वेस्ट यूपी में कोहरे की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है। अमृतसर में दृश्यता 25 मीटर से बढ़कर आज 450 मीटर हो गई। इसी तरह, बठिंडा में दृश्यता 0 से बढ़कर 200 मीटर हो गई। चंडीगढ़ में दृश्यता 25 मीटर के निचले स्तर से बढ़कर 400 मीटर हो गई।

यह भी पढ़ें –Dumper Run Over Four People: उत्तर प्रदेश में डंपर ने 4 लोगों को रौंदा,कुछ के दबे होने की आशंका

यह भी पढ़ें –Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में जेसीओ सहित तीन जवान शहीद

Connect With Us: Twitter Facebook 

SHARE