Weather 21 January Update: उत्तर भारत में कोहरे से नहीं राहत, यातायात प्रभावित, पहाड़ों पर बर्फबारी जारी रहने का अनुमान

0
306
Weather 21 January Update
उत्तर भारत में कोहरे से नहीं राहत, यातायात प्रभावित, पहाड़ों पर बर्फबारी जारी रहने का अनुमान

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (Weather 21 January Update): उत्तर भारत में अब भी कोहरे से राहत नहीं है, वहीं पहाड़ों में फिलहाल बर्फबारी जारी रहने का अनुमान है। कोहरे के कारण उत्तर भारत में कई जगह रेल व हवाई यातायात प्रभावित है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम होने के चलते कई ट्रेनें व फ्लाइट्स घंटों की देरी से चल रही हैं।

देश की राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में भी आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। हालांकि पिछले कुछ दिन से उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले कुछ दिन क्षेत्र में तक शीतलहर से और राहत रहने वाली है। उत्तर प्रदेश में भी ठंड से राहत है। प्रदेश के कुछ जिलों में आज सुबह से कोहरा रहा।

Weather 21 January Update
भारी बर्फबारी के बीच शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में बीमार महिला को बर्फ से ढके रास्ते से निकालते सेना के जवान।

दिल्ली आईजीआईए पर कई उड़ानें लेट

घने कोहरे के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट के समय में देरी हुई जिसके कारण कई यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। एक यात्री के अनुसार उनकी फ्लाइट को सुबह 10.50 बजे रवाना होना था, पर अब यह दोपहर 12.45 बजे रवाना होगी। आज सुबह से दिल्ली-एनसीआर में  बादल छाए हैं और दिनभर ऐसी स्थिति रहने की संभवाना है। हल्की बारिश पड़ने की भी उम्मीद है। आईएमडी ने कल भी बारिश की संभावना जताई है।

जनशताब्दी व हमसफर सहित 363 ट्रेनें कैंसिल

भारतीय रेलवे ने आज 363 ट्रेनों को रद कर दिया है। वही९ं 320 ट्रेनों को पूरी तरह से, जबकि 43 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैसिल किया गया है। जिन ट्रेनों को रद किया गया है, उसमें जनशताब्दी, हमसफर के साथ कई सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तराखंड, हिमाचल व जम्मू-कश्मीर में हिमपात की संभावना

 Weather 21 January Update
चमोली के जोशीमठ में भारी हिमपात के कारण बर्फ से ढका एक आवासीय क्षेत्र।

उत्तराखंड के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी जारी है और इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग समेत 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात की संभावना है। हिमाचल व जम्मू-कश्मीर में भी बर्फबारी व बारिश की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण हिमाचल में अगले कुछ दिन में हिमपात जारी रहेगा, जिससे तापमान में गिरावट की उम्मीद है। जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : Wrestlers Protest Update: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ घंटों बैठक के बाद पहलवानों का धरना खत्म

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE