HomeखेलWrestlers Protest Update: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ घंटों बैठक के...

Wrestlers Protest Update: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ घंटों बैठक के बाद पहलवानों का धरना खत्म

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली, (Wrestlers Protest Update): केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच सात घंटे चली बैठक के बाद पहलवानों का तीन दिन से जारी धरना देर रात करीब एक बजे खत्म हो गया। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान बुधवार से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे। ब्रजभूषण पर मनमानी करने और महिलाओं के यौन शोषण के आरोप हैं। ओलिंपिक विजेता खिलाड़ियों ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है जिसको लेकर पहलवानों ने उनसे इस्तीफा देने की मांग की है।

हमें निष्पक्ष जांच की उम्मीद : बजरंग पुनिया

पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, केंद्रीय खेल मंत्री ने हमारी मांगों को सुना है और उन्होंने उचित जांच का हमें भरोसा दिया है। उन्होंने कहा, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। बजरंग पुनिया ने कहा, हमें निष्पक्ष जांच की उम्मीद है इसलिए हम धरना खत्म कर रहे हैं। बता दें कि यौन शोषण के आरोपों को लेकर ब्रजभूषण और पहलवानों के बीच जोर आजमाइश का दौर शुक्रवार को दिनभर चलता रहा।

जांच पूरी होने तक फेडरेशन का काम नहीं देखेंगे बृजभूषण : अनुराग

अनुराग ठाकुर ने बताया कि जांच पूरी होने तक बृजभूषण फेडरेशन का काम नहीं देखेंगे। बृजभूषण ने जांच में सहयोग का आश्वासन दिया है। दूसरी तरफ मामले में जांच के लिए छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज एमसी मेरीकाम की अध्यक्षता में सात सदस्यीय समिति गठित के गठन की घोषणा की गई। यह समिति आंतरिक शिकायत कमेटी है और यह किसी भी खेल में महिलाओं से जुड़े मामलों की जांच करेगी। अनुराग ठाकुर ने जांच समिति का गठन करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा है कि यह समिति चार सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी।

प्रदर्शन में शामिल हुए 200 से ज्यादा खिलाड़ी

दिल्ली के जंतर-मंतर पर इसी सप्ताह 18 जनवरी को बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट व साक्षी मलिक सहित लगभग 30 पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर डब्ल्यूएफआई के खिलाफ धरने पर बैठ गए। बाद में इस प्रदर्शन में 200 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें : PM Modi Address Rozgar Mela: पीएम मोदी ने भर्ती अभियान रोजगार मेला के तहत 71,000 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

ये भी पढ़ें : Himachal Weather: शिमला-मनाली में भारी बर्फबारी, मनाली-लेह एनएच बंद

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular