धनसौली सरकारी स्कूल में सामने जमा पानी, कई बच्चों ने स्कूल में आना किया बंद, प्रशासन मौन

0
130
Villagers face huge problems due to accumulation of dirty water
Villagers face huge problems due to accumulation of dirty water

Aaj Samaj (आज समाज),पानीपत:  धनसौली गांव में नाला बंद होने से गांव के अंदर सरकारी स्कूल व मन्दिर के सामने गली में गंदा पानी जमा होने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। लेकिन बार-बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों को स्कूल में आते समय भारी परेशानी का सामना करना पडता है, गंदे पानी के बीच से गुजरने के कारण कई बच्चे गंभीर बीमारी के शिकार हो गए है, लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है,इतना ही नहीं बल्कि मंदिर में तो ग्रामीणों ने आना जाना ही बंद कर दिया है, क्योकि मन्दिर के मुख्य गेट के सामने गंदा पानी जमा है और प्रशासन मौन होकर तमाशा देख रहा है, लेकिन अब वो चुप नही बैठेंगे अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वो बीडीपीओ कार्यालय सनौली खुर्द व जिला उपायुक्त कार्यालय के सामने धरना देने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

ग्रामीणों को सताने लगा बीमारी फैलने का डर

ग्रामीण धर्मबीर शर्मा का कहना है कि गांव के अंदर आने वाली मुख्य गली पर गंदा पानी लबालब भरा हुआ है। जिससे उन्हे अनेकों खतरनाक बिमारीया फैलने का डर बना हुआ है। मच्छरों की इतनी बरमार है कि उनका रात को घरों में रहना भी मुश्किल हो गया है। लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

नारकीय जीवन जीने पर है मजबूर

ग्रामीण जोरा सिंह ने बताया कि गली में इतना पानी जमा है कि उनका घरों से निकलना दुर्भर हो गया है। जहरीले कीटाणु घरों में घुसने लगे है। जिससे वो मजबूरन नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नही है।

बच्चों ने बीमारियों के डर से स्कूल में आना किया बंद

ग्रामीण महाबीर का कहना है कि स्कूल व मन्दिर के आगे लबालब गंदा पानी जमा है और ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी सरकारी स्कूल में आने वाले बच्चों को करनी पड रही है। लंबे समय से गली में गंदा पानी जमा होने के कारण कई बच्चों ने तो बीमारी के डर के कारण स्कूल में आना भी बंद कर दिया है, लेकिन प्रशासन के ऊपर इसका कोई असर नहीं है

घरों में आने लगी दरार, हो सकता है बड़ा हादसा

ग्रामीण कुलदीप का कहना है कि नाला बंद होने के कारण गली में गंदा पानी जमा है। जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है। साथ ही उक्त मुख्य गली के घरों में भी दरार आनी शुरू हो गई है। जिस कारण कभी भी हादसा घटित हो सकता है।
SHARE