EPFO में 577 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 17 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, जानिए पूरा प्रोसेस

0
556
UPSC EPFO Recruitment 2023

आज समाज डिजिटल, UPSC EPFO Recruitment 2023 : यूपीएससी ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में बंपर भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन ( UPSC EPFO Vacancy 2023 ) किया है। कुल 577 पदों पर भर्ती निकाली है। एनफोर्समेंट ऑफिसर (ईओ) / अकाउंट्स ऑफिसर (एओ) की 418 और असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (एपीएफसी) की 159 वैकेंसी हैं।

EO/AO के कुल 418 पदों में से 204 अनारक्षित हैं, जबकि 57 पद एससी, 28 एसटी, 78 ओबीसी और 51 EWS वर्ग व 25 दिव्यांग के लिए आरक्षित हैं। वहीं एपीएफसी के 159 पदों में से 68 अनारक्षित हैं, जबकि 25 एससी, 12 एसटी, 38 ओबीसी और 16 EWS व 8 दिव्यांग वर्ग के लिए आरक्षित हैं। (UPSC Recruitment 2023)

इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर संबंधित रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के पास इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 17 मार्च 2023, शाम 6 बजे तक एप्लिकेशन भरने का मौका है।

UPSC के जरिए होगी भर्ती (UPSC EPFO Recruitment 2023)

EPFO में इनफोर्समेंट ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर पद पर नियुक्ति के लिए निकाली गई भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत भर्ती प्रक्रिया में सफल कुल 577 सफल उम्मीदवारों की तैनाती होगी। यूपीएससी के जरिए आयोजित कराई जा रही रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से EPFO में 418 पद पर इनफोर्समेंट ऑफिसर और 159 पद असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर को नौकरी मिलेगी।

सफल उम्मीदवारों को दो साल के लिए नई दिल्ली स्थित EPFO कार्यालय में काम पर रखा जाएगा। उसके बाद भारत में इन उम्मीदवारों को EPFO के संबंधित कार्यालय में कहीं भी तैनात किया जाएगा। उम्मीदवारों को upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एप्लिकेशन (ORA) लिंक पर आवेदन करना होगा। (EPFO enforcement officers Recruitment 2023)

EPFO Recruitment योग्यता (UPSC EPFO Recruitment)

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अधिकतम उम्र 30 साल है। OBC, SC, ST, EWS और अन्य आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र की सीमा छूट का प्रावधान भी है। वहीं अधिक जानकारी के लिए UPSC की वेबसाइट पर जाकर संबंधित रिक्रूटमेंट ड्राइव का नोटिफिकेशन देखिए। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी सब्जेक्ट में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : किसी भी तरह के साइबर फ्रॉड से बचने के टिप्स

ये भी पढ़ें : WhatsApp पर अवतार पैक हुआ रिलीज, चैटिंग में आएगा पहले से भी ज्यादा मजा

ये भी पढ़ें : Motorola Defy 2 स्मार्टफोन लॉन्च, बजट में मिलेगी सैटेलाइट कम्युनिकेशन सुविधा 

ये भी पढ़ें : YouTube की कमान अब नील मोहन के हाथ, जानिए YouTube के नए सीईओ के बारे में

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE