Union Home Minister Amit Shah ने हरियाणा में 5 नई योजनाओं की शुरुआत की,जातियों का खेल खेलती है कांग्रेस – शाह

0
88
करनाल में अंत्योदय महासम्मेलन
करनाल में अंत्योदय महासम्मेलन

Aaj Samaj (आज समाज), Union Home Minister Amit Shah, करनाल, 2 नवम्बर, इशिका ठाकुर : 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को करनाल के सेक्टर 4 के दशहरा मैदान में आयोजित अंतोदय महासम्मेलन में पहुंचे जहां उन्होंने प्रदेश की जनता को हरियाणा में BJP सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजित इस महासम्मेलन में जनता को संबोधित करते हुए कहा- हम आज से 9 साल पहले की सरकारों को देखें तो उस समय निराशा और अवसाद का माहौल था। भाई-भतीजावाद के नाते गिने-चुने लोगों को ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता था।

करनाल में अंत्योदय महासम्मेलन
करनाल में अंत्योदय महासम्मेलन

बिचौलिए काम करते थे, हमने सिस्टम में बदलाव किए लेकिन वो (कांग्रेस) आज भी इन बातों से बाज नहीं आ रहे।
उन्होंने ने कहा कि जातियों का खेल हमारी लोकतंत्र की आस्था को बिगाड़ रहा है। हमने (भाजपा) समाज में अगर थोड़ा अंतर किया है तो वो अमीर और गरीब जाति में किया है।

पांच योजनाओं की शुरुआत*

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने हरियाणा में 5 नई योजनाओं की शुरुआत की। पहली योजना है – मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, दूसरी योजना – हरियाणा आय वृद्धि बोर्ड योजना, तीसरी योजना है- आयुष्मान भारत चिरायु योजना में 14 लाख परिवारों को जोड़ा जाना,चौथी योजना – मुख्यमंत्री अंत्योदय दुग्ध उत्पादन सहकारिता प्रोत्साहन का शुभारंभ और पांचवीं योजना है, हरियाणा अंत्योदय योजना परिवहन योजना का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री ने किया। सीएम मनोहर लाल ने बुढ़ापा पेंशन बढ़ाने की घोषणा करते हुए कहा कि 1 जनवरी 2024 से हरियाणा में बुजुर्गों के हर महीने 3000 रुपए पेंशन मिलेगी।

कांग्रेस ने गरीबों को और गरीब किया*

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 9 वर्ष के कार्यकाल में बीजेपी ने योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम किया है। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि सरल शब्दों में समझ ना हो तो गरीब का उदय होना ही अंत्योदय होता है। गरीबों को कैसे आगे बढ़ाया जाए कांग्रेस ने हमेशा नारे दिए हैं गरीबी हटाओ कभी 413 कार्यक्रम कभी भी इन कार्यक्रमों को लागू नहीं किया। उनके साथ 420 ही करते रहे, लेकिन अब लोग इन लोगों के चक्कर में नहीं आएंगे हम पूछेंगे कि हमसे पहले 10 साल पहले आपने क्या किया था। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आज यहां से जनता को एक थैला मिलेगा जिसमें एक कैलेंडर भी होगा जो 1 जनवरी से शुरू होगा] उसमें दो ही छुट्टियां होंगी जिसमें पहले छुट्टी लोकसभा चुनाव वाले दिन की होगी और दूसरी छुट्टी विधानसभा चुनाव वाले दिन होगी। ऐसे में आपको क्या करना है आप खुद समझदार है ऐसे में सीएम ने इशारों ही इशारों में जनता को अपने पक्ष में वोट करने की अपील भी कर दी।

दिल्ली के 100 रुपए हरियाणा में 1.25 सौ पहुंचाते हैं सीएम*

करनाल में अंत्योदय महासम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने अमित शाह का करनाल में आने पर स्वागत और धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेता दिया। बीजेपी की ओर से दी गई योजनाएं लोगों तक पहुंच रही हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया। केंद्र की योजना का हरियाणा को लाभ मिलना है। केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर काम किया। अगर दिल्ली से 100 पहुंचते हैं तो मुख्यमंत्री सवा सौ करके लोगों तक पहुंचाते हैं।

1000 बसों से पहुंचेंगे लोग

इस सम्मेलन में सरकार की स्कीमों का फायदा उठाने वाले लोगों को बसों के माध्यम से कार्यक्रम में स्थल तक लाया जाएगा। इस सम्मेलन में प्रदेश भर से 1 हजार बसें आएगी। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन पर पहली बार कार्यक्रम स्थल पर जर्मन हैंगर टेंट लगा गया है। पूरे कार्यक्रम स्थल को अलग-अलग सेक्टर में बांटा गया। यहां सूचना, जनसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग द्वारा एक प्रदर्शनी भी लगाई गई। कार्यक्रम स्थल के नजदीक ही कई एकड़ में पार्किंग की व्यवस्था की गई।

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE