गोदाम से धागे के बोरे चोरी करने वाले नामजद दो आरोपी गिरफ्तार

0
131
Two accused accused of stealing sacks of thread from warehouse arrested
  • निशानदेही पर चोरी का सामान खरीदने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार किया
  • साढ़े चार बोरे धागा, 82 दरी व 15 हजार रूपए बरामद

Aaj Samaj (आज समाज),पानीपत : थाना पुराना औद्योगिक पुलिस ने पुराना औद्योगिक क्षेत्र में कंपनी के गोदाम से धागे के बोरे चोरी करने वाले नामजद आरोपी सचिन निवासी बतरा कॉलोनी व अमन निवासी डिडवाडा जीन्द को पीपल मंडी से गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर उनसे चोरीशुदा सामान खरीदने वाले आरोपी मोरधवज निवासी बरदसोदा सीतापुर यूपी हाल शास्त्री नगर को भी गिरफ्तार किया है।

थाना पुराना औद्योगिक प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि माडल टाउन निवासी नवीन बंसल ने थाना पुराना औद्योगिक में शिकायत देकर बताया था कि उनकी हरटेज एक्सपोर्ट नाम से बतरा कॉलोनी में कंपनी व पुराना औद्योगिक क्षेत्र में गोदाम है। 26 अक्तूबर को कंपनी के कर्मी प्रिंस को गोदाम की चाबी देकर धागे के बोरे गोदाम से कंपनी में लाने के लिए कहा था। प्रिंस अपने साथ अमन व सचिन को भी ले गया। तीनों से पहले से बनाई योजना अनुसार 12 बोरों के अतिरिक्त 7 बोरे दूसरे गोदाम से उठा लिए। तीनों ने गोदाम से कंपनी में आते समय धागे के 7 बोरे रास्ते में किसी को बेच दिए। इस बारे पता चलने पर उन्होंने गोदाम के केयर टेकर सोनू से पूछा तो उसने सारी जानकारी उनको दी। सचिन, प्रिंस व अमन ने कंपनी का माल चोरी किया है। शिकायत पर थाना पुराना औद्योगिक में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि थाना पुराना औद्योगिक पुलिस ने जांच करते हुए आरोपियों के संभावित ठीकानों पर दबिश देते हुए मंगवार को आरोपी सचिन व अमन को पीपल मंडी से काबू किया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने साथी आरोपी प्रिंस के साथ मिलकर चोरी करने की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया वह साथी आरोपी प्रिंस के साथ मिलकर काफी समय से इस प्रकार से गोदाम से धागों के बोरे व दरी चोरी कर रहे थे। चोरी करने के बाद सामान को शिव नगर में खड्डी का काम करने वाले मोरधवज को बेच देते थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरीशुदा सामान खरीदने वाले आरोपी मोरधवज पुत्र श्रीराम निवासी बरसोदिया सीतापुर यूपी हाल शास्त्री कॉलोनी को शिव नगर से गिरफ्तार किया।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया की दोनों आरोपियों ने चोरीशुदा सामान बेचकर हासिल की नकदी में से ज्यादातर पैसे खर्च कर दिए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से बचे 15 हजार रूपए व आरोपी मोरधवज के कब्जे से चोरीशुदा साढे 4 बोरे धागा व 82 दरी बरामद कर तीनों आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया, आरोपी मोरधवज को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया वह आरोपी अमन व सचिन को एक दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया। रिमांड के दौरान पुलिस दोनों आरोपियों से फरार इनके साथी आरोपी प्रिंस के ठीकानों का पता लगा काबू करने का प्रयास करेंगी।

 

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE