HomeTrendingनवम्बर में ये 5G स्मार्टफोन होंगे लॉन्च, जानिए फीचर्स से लेकर कीमत...

नवम्बर में ये 5G स्मार्टफोन होंगे लॉन्च, जानिए फीचर्स से लेकर कीमत तक सारी जानकारी

आज समाज डिजिटल, 5G Smartphones Launching In November : त्योहारों से भरा अक्टूबर का महीना खत्म हो गया है और इसी के साथ Amazon और Flipkart पर लगने वाली दिवाली सेल भी। इस दिवाली पर स्मार्टफोन की अच्छी खासी बिक्री देखने को मिली है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आने वाले दिनों में स्मार्टफोन की सेल कम हो जाएगी। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां हर महीने आपके लिए नये नये फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्टफोन लॉन्च करती रहती है।

अत: नवम्बर में भी नये स्मार्टफोन (Upcoming SmartPhones) की कमी नहीं रहेगी। इस महीने काफी सारे 5G स्मार्टफोन आने वाले हैं। 5G के लांच होने के बाद अब ज्यादातर कंपनियां 5G स्मार्टफोन (Upcoming 5G SmartPhones) ही लांच करने जा रही है। ख़ासतौर से Qualcomm के Tech Summit के बाद जो नवंबर में ही है। इसमें Snapdragon 8 Gen 2 के अलावा और भी नयी चिपसेट पेश किये जायेंगे। इसके अलावा पिछले कुछ सालों से भारत में काफी पॉपुलर रही Redmi Note सीरीज़ की अगली किश्त यानि Redmi Note 12 सीरीज़ और इससे टक्कर लेने के लिए Realme 10 सीरीज़ भी इसी महीने भारत में दस्तक देने वाली हैं।

तो आइये जानते हैं कि नवंबर में आपके लिए कौन कौन से 5G स्मार्टफोन आने वाले हैं, इनके फीचर्स और कीमत के बारे में-

iQOO Neo 7 (5G Smartphones Launching In November)

iQOO Neo 7 

नवंबर में iQOO Neo 7 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होगा। इससे पहले iQOO Neo 6 का भारत में अच्छा रेस्पॉन्स रहा है। Neo 7 में 6.78-इंच की फुल एचडी+ AMOLED 120Hz डिस्प्ले, और ये MediaTek Dimensity 9000+ चिपसेट पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 12GB तक की LPDDR5 रैम और 512GB तक की UFS 3.1 स्टोरेज दी गयी है। ये चिपसेट काफी पावरफुल और परफॉरमेंस को और स्मूथ करने के लिए इसमें 4013mm² वेपर चैम्बर कूलिंग सिस्टम भी है। फिलहाल ये स्मार्टफोन में चीन में लॉन्च हो चुका है। 

iQOO Neo 7 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट है, जबकि Neo 6 में 80W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा इसमें 50MP का प्राइमरी रियर सेंसर Sony IMX766V सेंसर के साथ, 8MP अल्ट्रा वाइड और 2MP मैक्रो सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है।

Lava Blaze 5G 

लावा भी इसी महीने अपना सस्ता 5G स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में है। Lava Blaze 5G में ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है। इस फोन में 50 MP का मेन AI बैक कैमरा मिल सकता है। फोन में 8 MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। कंपनी इस फोन में MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर के साथ लांच कर सकती है।

इस फोन में 6.5 इंच की स्क्रीन से HD+ IPS डिस्प्ले मिल सकता है। फोन में 90 Hz का रिफ्रेश रेट भी दिया जा सकता है। फोन में 5000 mAh की बैटरी मिल सकती है। इस फोन में 4 GB रैम के साथ 3 GB की वर्चुअल रैम मिल सकती है। इसके अलावा फोन में 128 GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल सकती है। इस फोन की कीमत 10,000 रुपये की रेंज में हो सकती है।

Xiaomi की 12T series

शाओमी भी अपनी 12T सीरीज से 2 स्मार्टफोन लांच कर सकती है। Xiaomi 12T फोन में Mediatek Dimensity 8100 प्रोसेसर मिल सकता है। इसमें दो स्मार्टफोन हैं, जिनमें Xiaomi 12T MediaTek 8100 चिपसेट के साथ आएगा और प्रो मॉडल Xiaomi 12T Pro में आपको लेटेस्ट Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट मिलेगा।

Xiaomi 12T series

साथ ही ये Pro वैरिएंट 200MP कैमरा के साथ आने वाला दुनिया में दूसरा फ़ोन है। इस प्राइमरी सेंसर के अलावा इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड और 2MP का मैक्रो सेंसर भी शामिल होगा। इसमें 120 W की फ़ास्ट चार्जिंग का फीचर मिल सकता है। फोन में 8 GB रैम और 128 GB या 256 GB की इंटरनल स्टोरेज मिल सकती है। फोन की कीमत 50,000 रुपये के आसपास हो सकती है।

Redmi Note 12 (5G Smartphones Launching In November)

Redmi Note 12 सीरीज़ चीन में अभी अभी लॉन्च हुई है और इसमें चार स्मार्टफोन आये हैं। अब नवंबर में ये भारत में भी आएगी। अच्छी बात ये है कि इसमें Redmi Note 12 Pro+ में 200MP का कैमरा और 120W की फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी मौजूद है, जबकि इसकी कीमत 25,000 रूपए के आस-पास है।

इसके अलावा Redmi Note 12 Discovery Edition भी आया है, जिसमें 4300mAh की बैटरी के साथ 210W की फ़ास्ट चार्जिंग है। ये फ़ोन 210W फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है और चीन में इसे लगभग 27,000 रूपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। 

Jio Phone 5G

Jio Phone 5G

मुकेश अंबानी के अधीनस्थ कंपनी रिलायंस जियो के 5G फोन का बेसब्री से इंतजार है। ऐसा लग रहा था कि कंपनी अपने इस फोन को दिवाली पर लॉन्च कर देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसलिए उम्मीद है कि कंपनी इस महीने नए Jio Phone 5G को लांच करेगी। यह एक 5G बजट स्मार्टफोन होगा।  फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। इसमें स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर हो सकता है। इसमें डुअल कैमरा सेटअप सेटअप मिल सकता है।कंपनी इस फोन को 10,000 रुपये या उससे भी कम कीमत में लांच कर सकती है।

ये भी पढ़ें : Vande Bharat Express Accident : वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई गाय, ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki Car Recall : मारुति की इन तीन कारों में आई टेक्निकल दिक्कत, देशभर से 9225 यूनिट्स को वापस मंगवाया

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular