Homeटेक्नोलाजीMaruti Suzuki Car Recall : मारुति की इन तीन कारों में आई...

Maruti Suzuki Car Recall : मारुति की इन तीन कारों में आई टेक्निकल दिक्कत, देशभर से 9225 यूनिट्स को वापस मंगवाया

आज समाज डिजिटल, (Maruti Suzuki Car Recall) : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की कुछ कारों में टेक्निकल दिक्कत का पता लगा है जिस कारण कंपनी ने देशभर में बिक चुकी अपनी 9,000 से ज्यादा कारों को वापस मंगवाया है। 

मारुति ने एक्सचेंज को दी एक फाइलिंग में बताया कि उसके तीन मॉडल वैगन आर, सेलेरियो और इग्निस (Maruti Recall Three Models) की 9,925 यूनिट्स को कंपनी में वापस मंगवाया जा रहा है। इन गाड़ियों के रियर ब्रेक असेंबली पिन में खराबी का पता चला है। इन वाहनों का निर्माण 3 अगस्त से 1 सितंबर 2022 के बीच किया गया था। 

कार को चलाने पर आती है तेज आवाज 

मारुति ने बताया कि इन तीन हैचबैक कारों के रियर ब्रेक असेंबली पिन पार्ट में खराबी की संभावना है। इस पार्ट में खराबी के चलते कार को चलाने पर बहुत आवाज आती है। इसके अलावा इस डिफेक्ट के कारण लंबे समय में ब्रेक के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ने की संभावना है। इस बारे में Maruti Suzuki India ने अपनी वेबसाइट पर भी जानकारी दी है। 

Maruti Suzuki India

ग्राहकों की सुरक्षा को खास ध्यान 

कंपनी ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों की सुरक्षा को खास ध्यान रखती है। इसलिए कंपनी ने जांच के लिए इन कारों को वापस बुलाने और खराब पार्ट्स को बदलने का निर्णय किया है। कंपनी की अधिकृत वर्कशॉप इस बारे में ग्राहकों से संपर्क करेंगी और जांच के बाद प्रभावित वाहनों में गड़बड़ी को मुफ्त में ठीक किया जाएगा। कंपनी ने ये भी कहा है कि आवश्यक मरम्मत, यदि आवश्यक हो, तो निरीक्षण के बाद की जाएगी।

4 गुना हुआ प्रॉफिट, शेयर प्राइस में तेजी

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय में मारुति सुजुकी की कारों की बिक्री में तेज उछाल आया है। जिस कारण कंपनी का मुनाफा भी बढ़ा है। बीते दिनों जारी किए दूसरी तिमाही के नतीजों के मुताबक कंपनी के मुनाफे में 4 गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मारुति सुजुकी इंडिया का नेट प्रॉफिट बढ़कर 2,112.5 करोड़ रुपये रहा। इसके बाद कंपनी के शेयर प्राइस में भी तेजी आई है। शुक्रवार को मारुति का शेयर 5 प्रतिशत के उछाल के साथ 9492 रुपए पर बंद हुआ है।

ये भी पढ़ें : Vande Bharat Express Accident : वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई गाय, ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

ये भी पढ़ें : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक का दूसरा दिन : विदेश मंत्री जयशंकर बोले- इंटरनेट का इस्तेमाल समाज को अस्थिर करने में कर रहे आतंकवादी

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular