Homeराज्यउत्तर प्रदेशPM Modi In Gorakhpur पीएम मोदी गोरखपुर में करेंगे खाद कारखाना व...

PM Modi In Gorakhpur पीएम मोदी गोरखपुर में करेंगे खाद कारखाना व एम्स का उद्घाटन

PM Modi In Gorakhpur

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

PM Modi पूर्वांचल को फिर करोड़ों की सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के गोरखपुर में करीब 100 अरब की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इनमें खाद कारखाना और एम्स भी शामिल है।

Also Read : Coronavirus Update In India महाराष्ट्र में मिले ओमिक्रॉन के 2 और मरीज, भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 23 हु
|

खाद कारखाना परिसर में प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण करने के बाद पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने जनसभा में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सुविधा सुनिश्चित करने के संबंधित कर्मियों को निर्देश दिए।

गोरखपुर में तीन दशक बाद शुरू होगा यूरिया का उत्पादन, 20 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार (PM Modi In Gorakhpur )

पीएम के खाद कारखाना के लोकार्पण के बाद गोरखुपर में साढ़े 31 साल बाद गोरखपुर में दोाबरा यूरिया का उत्पादन होने लगेगा। सांसद के रूप में सीएम योगी इस कारखाने को शुरू कराने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे।

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) नाम के इस कारखाने की लागत 8606 करोड़ रुपए आई है। प्रति वर्ष इससे 12.7 लाख टन नीम कोटेड यूरिया का उत्पादन होगा। इससे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

जानिए क्या रहेगा पीएम का इस दौरे का schedule (PM Modi In Gorakhpur )

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज दोपहर 12:30 बजे विशेष विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वहां से हेलीकाप्टर से करीब 12:50 बजे खाद कारखाना स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे।

वहां से सड़क मार्ग से मुख्य मंच तक जाएंगे। दोपहर एक बजे से सवा दो बजे तक वह मंच पर मौजूद रहेंगे। एम्स व कारखाने के लोकार्पण के बाद पीएम जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद करीब 2:20 बजे वहां से रवाना होकर पीएम 2:35 बजे वापस गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Read More: Agriculture Minister In India News Punjab Conclave कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी : रणदीप सिंह नाभा

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments