HomeपंजाबUncategorizedआसमान से बरसी आफत, किसानों के अरमानों पर पानी Disaster Rained From...

आसमान से बरसी आफत, किसानों के अरमानों पर पानी Disaster Rained From Sky

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Disaster Rained From Sky: लगातार हो रही बारिश किसानों के लिएवरदान है तो दूसरी तरफ उनकी परेशानी का कारण भी बन रही है। पानीपत के गांव करहंस में इस बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है। जिले में कई दिन से हो रही बारिश के चलते गांव करहंस का जोहड़ ओवरफ्लो हो गया। बीती रात से हो रही बारिश से पानी खेतों में उतर गया और देखते ही देखते किसान का हरा भरा खेत तालाब में तबदील हो गया।

करीब 10 एकड़ फसल बर्बाद Disaster Rained From Sky

पीड़ित किसानों ने बताया की जोहड़ का सारा पानी उनके खेत में उतर गया है। इससे उनकी करीब 10 एकड़ फसल बर्बाद हो गई। तो वहीं एक महिला किसान की 3 एकड़ फसल जलमग्न होने से बर्बाद हो गई। अपनी इस बबार्दी का जिम्मेदार दोनों ही किसानों ने जोहड़ के ठेकेदार को बताया है। उन्होंने बताया कि गांव के जोहड़ को एक ठेकेदार ने मछली पालन लिए ठेके पर ले रखा है। जो मछली पालन कर अपने लिए तो मोटे पैसे छाप रहा है। लेकिन जोहड़ की देख रेख नहीं करता है।

नहीं हो पा रही पानी की निकासी Disaster Rained From Sky

किसान ने बताया की जोहड़ का पानी ओवरफ्लो होने की सूरत में पानी की निकासी के लिए पाइपलाइन दबा रखी है। लेकिन ठेकेदार की लापरवाही कि वजह से पाइप लाइन जाम रहती है। क्योंकि ठेकेदार द्वारा पाइपलाइन की सफाई नहीं करवाई जाती और जिसका अंजाम हर साल किसानों को भुगतना पड़ता है। बीती रात भी यही हुआ जब जोहड़ के ओवरफ्लो पानी की निकासी पाइप के जरिये नहीं हुई तो सारा पानी टूटकर खेतो में उतर गया।

प्रशासन ने नहीं ली अब तक सुध Disaster Rained From Sky

किसान ने बताया की हर साल अपनी होने वाली इस बबार्दी के बारे में वो कईं बार जिला प्रशासन को शिकायत दे चुके हैं। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं होती। पीड़ित किसान ने सरकार और जिला प्रशासन से फसल बबार्दी कि मुआवजे की मांग की है और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है।

Also Read : रेल यात्रियों को अब पोस्ट ऑफिस से मिलेगा कन्फर्म टिकट, ये है तरीका

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments