Homeराज्यपंजाबसिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में नेपाल बॉर्डर से पकड़ा शूटर दीपक

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में नेपाल बॉर्डर से पकड़ा शूटर दीपक

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आज पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने फरार चल रहे शूटर दीपक मुंडी को गिरफ्तार कर लिया है। दीपक मुंडी के साथ उसके दो साथी कपिल पंडित और राजेंद्र उर्फ जोकर को भी पश्चिम बंगाल बॉर्डर से गिरफ्तार किय।

3 शार्पशूटर पहले ही हो चुके गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के ज्वाइंट आपरेशन में सिलीगुड़ी के पास से इन तीनों की गिरफ्तारी हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मुंडी को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है और कल उसे मानसा लाया जा सकता है। इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड में शामिल 3 शार्पशूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप को दिल्ली पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और दो शूटर एनकाउंटर में ढेर हो चुके हैं।

एक अन्य को लिया था केन्या हिरासत में

सितंबर की शुरुआत में इस हत्याकांड में एक संदिग्ध को अजरबैजान में और एक अन्य को केन्या में हिरासत में लिया गया था। बता दें कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई, 2022 को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 25 अगस्त को ही पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में 1850 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया था। इस आरोपपत्र में कुल 36 आरोपियों में से 24 के नाम दिए गए हैं। 25 अगस्त को ही पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में 1850 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया था। इस आरोपपत्र में कुल 36 आरोपियों में से 24 के नाम दिए गए हैं।

मुख्य साजिशकर्ता गोल्डी

इस आरोपपत्र के अनुसार कनाडा में रहने वाला कुख्यात अपराधी गोल्डी बरार मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता था और उसने इस घटना को अंजाम देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया तथा कुछ अन्य लोगों की मदद ली थी। आरोपपत्र के मुताबिक, बरार ने आरोपियों लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, सचिन भिवानी, अनमोल बिश्नोई, सचिन थापन, मोनू डागर, पवन बिश्नोई और शूटरों के साथ तालमेल कर मूसेवाला को मारने की साजिश रची थी। उसने हथियार, पैसा, कार, फोन, सिमकार्ड और अन्य आरोपियों के ठहरने का बंदोबस्त किया था।

ये भी पढ़ें : पोषण माह के दौरान पानीपत के ददलाना में निकाली गई जागरूकता रैली

ये भी पढ़ें : प्रोफेसर दलजीत कुमार को राज्य स्तरीय हरियाणा भीम रत्न अवार्ड से नवाजा गया

ये भी पढ़ें : स्काउट्स के छात्रों व इन्चार्ज को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें : श्री सनातन धर्म रामलीला कमेटी की ओर से दशहरा उत्सव मनाने के लिए बंगा में श्री हनुमान ध्वजा स्थापित की

ये भी पढ़ें : किसानों के लिए पंजाब सरकार के इस प्रस्ताव को केंद्र ने ठुकराया

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular