Homeराज्यचण्डीगढ़प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज न्यू चंडीगढ़ में कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे,...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज न्यू चंडीगढ़ में कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए

आज समाज डिजिटल, Chandigarh News:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के बाद और पंजाब का दौरा करने जा रहे है। इस दौरान वह महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं को जनता को मुहैया कराने के लिए अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी फरीदाबाद में उद्घाटन के बाद पंजाब के मोहाली के न्यू चंडीगढ़ में ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र’ (Homi Bhabha Cancer Hospital and Research Centre) का उद्घाटन करेंगे। आप सरकार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चंडीगढ़ दौरे के लिए रेड कार्पेट की तैयारी की है

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम भगवंत मान पहली बार मंच पर एक साथ

यह प्रधानमंत्री का सरकारी कार्यक्रम है। कार्यक्रम में पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित और सीएम भगवंत मान भी शामिल होंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में भाजपा नेता भी पहुंचेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम भगवंत मान पहली बार एक मंच पर नजर आएंगे।

कार्यक्रम में भाजपा नेता भी शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन सबकी निगाह कांग्रेस से आए सीनियर नेताओं जिनमें सुनील जाखड़, राणा गुरमीत सिंह साेढी, बलबीर सिद्धू और फतेह जंग सिंह बाजवा पर रहेगी।

पीएम मोदी का रूट छावनी में तब्दील

पीएम के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम के लिए 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों को तैनात किया गया है। इनमें तीन एडीजीपी और कई आईजी और डीआईजी की कमान में राज्य भर के 7,000 पुलिस कर्मी हैं। पीएम का रूट पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है। आतंकी खतरे की चेतावनी के बीच मोहाली में आयोजन स्थल के चारों तरफ 2 किलोमीटर का क्षेत्र सील कर दिया गया है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। आयोजन स्थल पर एसएसएफ और स्नाइपर कमांडो की भी तैनाती की गई है।

बाहरी जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है। तीन हजार पुलिस मुलाजिम प्रधानमंत्री की सिक्योरिटी में तैनात किए गए हैं। इसके अलावा स्पेशल फोर्स भी लगाई गई है। 35 चेक पोस्ट पर वाहनों को चेक किया जाएगा। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए जारी गाइडलाइन के हिसाब से वैकल्पिक मार्ग भी बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें : आर्ट ऑफ लिविंग संस्था ने जिला कारागार में आयोजित किया प्रिजन स्मार्ट शिविर

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular