Homeहरियाणायमुनानगरइग्नू से एमबीए करना हुआ आसान, नौकरीपेशा लोगों के लिए सुनहरा मौका

इग्नू से एमबीए करना हुआ आसान, नौकरीपेशा लोगों के लिए सुनहरा मौका

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

  • अवसर, एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त है इग्नू का एमबीए पाठ्यक्रम

इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी डॉ. धर्म पाल ने बताया कि इग्नू की मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए), लगभग सभी संभावित शिक्षार्थियों और नियोक्ताओं के लिए जाना जाता है। हाल ही में, एक और ऐतिहासिक विकास में, इग्नू के एमबीए प्रोग्राम को एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त हुई। उद्योग के साथ-साथ रोजगार बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, प्रबंधन संकाय ने एमबीए प्रोग्राम को पूरी तरह से पुनर्गठित किया है। एआईसीटीई मॉडल पाठ्यक्रम को ध्यान में रखते हुए, प्रमुख प्रबंधन संस्थानों और चिकित्सकों के कुछ शीर्ष शिक्षाविदों की भागीदारी के साथ पुनर्गठन किया गया था।

इग्नू के एमबीए प्रोग्राम को एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त

इग्नू द्वारा पेश किए जाने वाले एमबीए प्रोग्राम एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त प्रोग्राम हैं। ये पारंपरिक विश्वविद्यालयों और प्रतिष्ठित एमबीए संस्थानों द्वारा पेश किए जाने वाले एमबीए कायक्रमों के बराबर हैं। विश्वविद्यालय पांच विशेषज्ञताओं में एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है। मानव संसाधन प्रबंधन, वित्तीय प्रबंधन, संचालन प्रबंधन, विपणन प्रबंधन और सेवा प्रबंधन। ये प्रोग्राम डिस्टेंस और ऑनलाइन मोड दोनों में पेश किए जाते हैं। एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश काफी आसान है क्योंकि किसी भी प्रवेश परीक्षा को उत्तीर्ण करने की आवश्यकता नहीं है। एमबीए पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए कोई एंट्रेंस एक्साम देने की जरुरत नहीं है। किसी भी स्ट्रीम में 50 प्रतिशत अंको के साथ ग्रेजुएशन पास विद्यार्थी एमबीए पाठ्यक्रम में दाखिला ले सकता है अलग से कोई अनुभव की कोई जरूरत नहीं है।

इग्नू में दाखिलों की अंतिम तिथि 22 सितंबर

कार्यक्रम की अवधि न्यूनतम 2 वर्ष और अधिकतम 4 वर्ष तक है। कार्यक्रम सेमेस्टर वार पेश किया जाता है और चार सेमेस्टर में से प्रत्येक में सात पाठ्यक्रम होते हैं। कार्यक्रम के कुल क्रेडिट 116 हैं। एमबीए कोर्स की फीस बहुत सस्ती है यानी 15500 रुपये प्रति सेमेस्टर। सभी पाठ्यक्रमों को पूरी तरह से संशोधित किया गया है और नवीनतम सिद्धांतों, तथ्यों और आंकड़ों के साथ अद्यतित हैं। कार्यक्रम को इस तरह से संरचित किया गया है कि यह रोजगार पाने के लिए नए स्नातकों के लिए फायदेमंद है, जबकि काम करने वाले पेशेवरों के मूल्य का लाभ मिलता है। जब जीवन भर सीखने की बात आती है तो यह एक आकर्षक रूप से डिजाइन किया गया कार्यक्रम है। इग्नू में दाखिलों की अंतिम तिथि 22 सितंबर है।

ये भी पढ़ें : नारी शक्ति पुरस्कार के लिए 31 अक्टूबर तक होंगे आवेदन

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 60 छात्राओं की नहाते वक्त का वीडियो वायरल, कई लड़कियों ने की सुसाइड की कोशिश

ये भी पढ़ें : पराली प्रबंधन को लेकर डीसी सुशील सारवान ने खुद संभाली कमान

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular