Homeहरियाणायमुनानगरशहरों के साथ गांवों के विकास का भी ध्यान रखें अधिकारी:Development Of...

शहरों के साथ गांवों के विकास का भी ध्यान रखें अधिकारी:Development Of Villages

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:
Development Of Villages: डीसी पार्थ गुप्ता ने जिले में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना व प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत किए जा रहे विकास कार्यो को शीघ्र पूरा करने के सम्बधिंत अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि शहरों की तर्ज पर गांवों में भी विकास हो जिसका विशेष ध्यान रखे।

Read Also : गर्मियों में छाछ पीना क्यों है फायदेमंद? जानिए इसके कुछ फायदे और बनाने की विधि: Benefits Of Buttermilk

विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे डीसी (Development Of Villages)

डीसी बुधवार को जिला सचिवालय के सभागार में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना और प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव में भी शहर की तर्ज पर विकास कार्य होने चाहिए। इसका विशेष ध्यान रखे। बैठक में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना व प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत विकास कार्यो की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि जिले में करोड़ों रुपये के विकास कार्य चल रहे है जिनमें व्यायामशाला, सामुदायिक भवन, पार्क, खेल के मैदान, सोलिड वेस्ट मैनेजमैंट, सोलर लाईटस और स्ट्रीट लाइट्स शामिल है। समय रहते इन विकास कार्यो को पूरा किया जाए।

79 गांवों पर विकास के 118 करोड़ खर्च होंगे (Development Of Villages)

उन्होंने कहा कि जो भी नए विकास कार्य शुरू किए जाने है उनको शीघ्र शुरू किया जाए। उन्होंने बताया कि जिले में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत 79 गांवों के 213 काम पास हुए थे जिन पर करीब 118 करोड़ रुपये खर्च किए जाने थे। अभी तक 84 करोड़ रुपये खर्च हो गए है। इस बैठक में प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत जिले में होने वाले विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा की गई।

ये अधिकारी रहे मौजूद (Development Of Villages)

इस अवसर पर रादौर के विधायक बिश्र लाल सैनी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अभियंता नवीन आहूजा, बिलासपुर के एसडीएम जसपाल सिंह, डीपीसी सुमन बहमनी, कृषि उप निदेशक जसविन्द्र सिंह सैनी, सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह, डीआईओ अरविन्द्रजोत सिंह वालिया के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Read Also : अखंड भारत संदेश यात्रा से ले सब प्रेरणा: कंवरपाल: Akhand Bharat Sandesh Yatra

Read Also : महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ : Maharishi Dayanand University

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular