Homeहरियाणायमुनानगरसांझी प्रतियोगिता और डांडिया नाइट में मचाया धमाल

सांझी प्रतियोगिता और डांडिया नाइट में मचाया धमाल

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
सरस्वती शिक्षा संस्थान जगाधरी प्रबंधक समिति अध्यक्ष हरियाणा विधि आयोग सदस्य एडवोकेट मुकेश गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि नवरात्रों के शुभ अवसर पर सरस्वती शिक्षण संस्थान के प्रांगण में डांडिया नाइट में धमाल मचाया।

सांसद की पत्नी रहीं मुख्य अतिथि

इसमें मुख्य अतिथि के रुप में अंबाला लोकसभा क्षेत्र से सांसद रतनलाल कटारिया की धर्मपत्नी भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बन्तो कटारिया रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने की विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी प्रेम पूनिया पधारे। विशेष अतिथि के रुप में यमुनानगर जिला खेल अधिकारी राजेंद्र गुप्ता सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा,भाजपा मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग रहे।

दीप प्रज्ज्वलन से कार्यक्रम का शुभारंभ

प्रबंधक समिति अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश गर्ग ने बताया कि सरस्वती शिक्षण संस्थान के सभी प्रधानाध्यापकों के सहयोग एवं मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सांझी प्रतियोगिता के द्वारा किया गया। जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों द्वारा उस में भाग लिया गया एवं सुंदर कलाकृतियों के द्वारा सांझी प्रतियोगिता को सफल बनाया गया। इसके उपरांत डांडिया नाइट का शुभारंभ किया गया। जिसका आरंभ दीप प्रज्वलन के द्वारा किया गया। विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा कलात्मक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई।

Dandiya night rocked in premises of Saraswati Shikshan Sansthan
Dandiya night rocked in premises of Saraswati Shikshan Sansthan

सुंदर झांकियां भी प्रस्तुत की

इसमें डांडिया, महिषासुर मर्दिनी देवी स्तुति जैसी सुंदर झांकियां प्रस्तुत की गई । बच्चों की प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों और सभी लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की और अपनी विरासत को जागृत करने की इस कोशिश की सराहना भी की। इसके उपरांत विद्यालय की दो भूतपूर्व छात्राओं कुमारी ज्योति और कुमारी अदिति को इंग्लैंड में आयोजित हुए कॉमन वेल्थ कराटे चैंपियनशिप में रजत पदक एवं कांस्य पदक जीतने पर सम्मानित किया गया। सांझी प्रतियोगिता में प्रतियोगिता जीतने वाले अभिभावकाें और सभी प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। अभिभावकों एवं विद्यार्थियों द्वारा इस कार्यक्रम में अकथनीय सहयोग की भी भूरी भूरी प्रशंसा की जानी आवश्यक है क्योंकि अभिभावकों एवं विद्यार्थियों के सहयोग के बिना इस कार्यक्रम को सफल बनाना आसान नहीं था। कार्यक्रम में बच्चों के लिए ऊंट की सवारी का भी प्रबंध किया गया था एवं खानपान के भिन्न-भिन्न स्टॉल भी लगाए गए थे।विद्यार्थियों एवं कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों का उत्साह देखते ही बनता था, सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए और विद्यालय में आने पर उनका धन्यवाद किया गया,भाजपा नेत्री बंतो कटारिया ने सरस्वती विद्यालय परिसर में सोलर पैनल लगवाने के लिए अम्बाला लोकसभा सांसद रत्नलाल कटारिया की सांसद निधि कोष से 15 लाख रुपए देने की घोषणा की।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान प्रबंधक समिति के अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश गर्ग ,प्रांत बौद्धिक प्रमुख भूपेश अरोड़ा, प्रबंधक शक्ति कुमार गोयल कोषाध्यक्ष संजय गुप्ता, सचिव विनोद गुप्ता ,अमर सिंह नंदगढ, निश्चल चौधरी, मुल्क राज दुआ ,दीपक सिंघल,प्रदीप मित्तल,सुरेश पाल, रमेश धारीवाल ,अशोक ,अरूण,दर्पण गर्ग आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : खुडाना में 1654 एकड़ जमीन में बनेगी इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप

ये भी पढ़ें :आरपीएस में शारदीय नवरात्रि महानवमी का पर्व मनाया हर्षोंल्लास

ये भी पढ़ें : नेहरू युवा केन्द्र की ओर से राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ में भाषण प्रतियोगिता आयोजित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular