Homeहरियाणायमुनानगरबच्चे मन के सच्चे होते हैं, बच्चों का स्वभाव कोमल स्वभाव का...

बच्चे मन के सच्चे होते हैं, बच्चों का स्वभाव कोमल स्वभाव का होता है : जिला संयोजिका अलका गर्ग

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

जगाधरी के मदर्स ट्रस्ट प्लेवे स्कूल के वार्षिकोत्सव में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जिला संयोजिका अलका गर्ग ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। अलका गर्ग ने मां सरस्वती देवी की मूर्ति के आगे दीप जलाकर वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। मदर्स ट्रस्ट प्लेवे स्कूल जगाधरी के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने देशभक्ति, धार्मिक, सामाजिक व कई अन्य प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके अपनी प्रतिभा से सभी को अवगत कराया। बच्चों की प्रस्तुति पर सभी अभिभावकों, टीचर्स स्टाफ व मुख्य अतिथि अलका गर्ग ने तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया।

बच्चों को शुरू से ही अच्छे संस्कार देने चाहिए

मदर्स ट्रस्ट प्लेवे स्कूल के वार्षिकोत्सव में बोलते हुए मुख्य अतिथि अलका गर्ग ने कहा कि बच्चों का हृदय कोमल मासूम स्वभाव का होता है। उन्हें हम बचपन में जिस रूप में ढालते हैं वह उसी रूप में ढल जाते हैं। इसलिए हम सब की कोशिश होनी चाहिए कि बच्चों को शुरू से ही अच्छे संस्कार दें और उनकी परवरिश अच्छे तरीके से करें। बच्चे अगर पढ़ाई लिखाई, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलकूद पर शुरू से ही अच्छी तरह से ध्यान देंगे तो आगे चलकर भी उसको अपने जीवन में सफलता के नए आयाम स्थापित करेंगे।

बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित किया 

अलका गर्ग ने मदर्स ट्रस्ट प्लेवे स्कूल के बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित करके उनका हौसला वर्धन किया व कहा कि आज जरूरत है कि देश में एकता और अखंडता बनी रहे उसके लिए जरूरी है कि हमारे भविष्य जो हमारे बच्चे हैं उनकी परवरिश अच्छे संतुलित वातावरण में होनी चाहिए। स्कूल की प्रबंधक समिति को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यहां पर बच्चों को ओर ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध करवाए ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो। मुख्य अतिथि अलका गर्ग ने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें व उनके अभिभावकों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular