HomeहरियाणाकरनालSewerage Line Project Launched विधायक सुभाष सुधा ने सीवरेज लाइन परियोजना का...

Sewerage Line Project Launched विधायक सुभाष सुधा ने सीवरेज लाइन परियोजना का किया शुभारंभ

Sewerage Line Project Launched

इशिका ठाकुर, कुरुक्षेत्र :

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सामने बाजार, विवेकानंद कालोनी और अन्य क्षेत्रों के हजारों लोगों की करीब 50 साल पुरानी सीवरेज के पानी की निकासी की समस्या का समाधान कर दिया गया है। इसके लिए जन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 1500 मीटर नई सीवरेज लाइन बिछाई जाएगी। इस परियोजना पर सरकार की तरफ से 1 करोड़ 10 लाख की राशि का बजट खर्च किया जाए।

Sewerage Line Project Launched

विधायक सुभाष सुधा ने शनिवार को थर्ड गेट के सामने सीवरेज पाईप लाइन परियोजना का शुभारंभ करने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता दिनेश गाबा, नप ईओ बलबीर सिंह, कार्यकारी अभियंता अरुण भाटिया, भाजपा नेता सुरेश सैनी कुक्कू ने विधिवत रूप से सीवरेज पाइप लाइन परियोजना का शुभारंभ किया। विधायक ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय थर्ड गेट के सामने स्थित दुकानदारों और आसपास के रिहायशी क्षेत्र से गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही थी। इन क्षेत्रों का सारा गंदा पानी रेलवे लाईन के आसपास ही इकट्ठा हो जाता था, इससे इस क्षेत्र का वातावरण दूषित होने के साथ-साथ बीमारी फैलने का भी भय लगा रहता था, इतना ही नहीं जहरीले कीड़ों से भी लोगों को डर सताता था।

Sewerage Line Project Launched

इस क्षेत्र के लोगों को पिछले लगभग 50 सालों से इस समस्या का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने कहा कि लोगों की इस समस्या का समाधान करने के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर एक योजना तैयार की गई। अब इस योजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा और लोगों को एक नए प्रोजेक्ट की सौगात दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार किए प्रस्ताव के अनुसार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय थर्ड गेट से लेकर थानेसर रेलवे स्टेशन सीवरेज डिस्चार्ज तक, विश्वविद्यालय के सामने कमर्शियल शॉप और विवेकानंद कालोनी को भी शामिल किया जाएगा। इसके लिए आरसीसी पाइप एनपी-थ्री 400 एमएम की 1500 मीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

Sewerage Line Project Launched

यह पाइप लाइन विश्वविद्यालय थर्ड गेट से लेकर थानेसर रेलवे स्टेशन तक बिछाई जाएगी। इस दूरी के बीच 50 मैन हॉल चैंबर भी बनाए जाएंगे। इस प्रोजेक्ट पर तकरीबन 1 करोड़ 10 लाख रुपए का बजट खर्च होगा। थानेसर हलका के लोगों की समस्याओं और मांगों को विधानसभा व विधायक दल की बैठक में प्रमुखता से उठाया है और उनको पूरा करवाने का हरसंभव प्रयास करते है। इस क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हमेशा अपना स्नेह दिखाया है और विकास के लिए कई सौ करोड़ रुपए की राशि मुहैया करवाई है।

Sewerage Line Project Launched

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लिए बजट में वाई-पास, नर्सिंग कालेज, थीम पार्क के लिए 205 करोड़ उपलब्ध करवाए है। इस मौके पर नप अधिकारी के एल बठला, एसडीओ अर्पित धीमान, रामराज कौशिक, मोहन लाल साहू, राममेहर शास्त्री, दिलावर, मनोज दुआ, सतीश भारद्वाज,यशपाल नारंग, विश्वकांत शर्मा, पवन शर्मा, सतीश राणा, प्रदीप, दीपक,जगतार वर्मा, अरुण धीमान, नारायण दत्त शर्मा, पंकज शर्मा, सुरेश शर्मा, आदेश राणा, तरुण,मनीराम सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Sewerage Line Project Launched

Also Read : झटका: हरियाणा रोडवेज के सेवानिवृत्तकर्मियों की मुफ्त बस यात्रा पर ब्रेक, विरोध Brakes On Free Bus Travel

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular