Homeहरियाणारोहतकनेट हाऊस निर्माण के लिए पोर्टल पर 30 तक करें ऑनलाइन दस्तावेज...

नेट हाऊस निर्माण के लिए पोर्टल पर 30 तक करें ऑनलाइन दस्तावेज अपलोड

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

जो किसान नेट हाऊस निर्माण के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे अब होर्टनेट पोर्टल पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए दस्तावेज अपलोड की अंतिम तिथि 30 सितंबर निर्धारित की गई है।

यह जानकारी देते हुए जिला उद्यान अधिकारी डा. प्रेम कुमार ने बताया कि जिन किसानों ने पहले पोलीनेट वेबसाइट पर नेट हाऊस बनाने के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन किया था। उनके सभी आवेदन पत्रों को विभाग द्वारा होर्टनेट पोर्टल पर स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि नए आवेदन के लिए किसान अब इस पोर्टल पर अपने दस्तावेज 30 सितंबर तक अपलोड कर सकते हैं।

वेबसाइट पर अपने दस्तावेज अपलोड करें 

उन्होने बताया कि विभाग द्वारा दस्तावेज अपलोड करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर दस्तावेजों की जांच के लिए 7 अक्टूबर तथा आवेदक द्वारा पुनः कमियों को अपलोड करने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर निर्धारित की गई है। इसके बाद इससे संबंधित किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग की गाइडलाइन के अनुसार किसान नेट हाऊस निर्माण संबंधी आवेदन के लिए परिवार पहचान पत्र, मेरी फसल मेरा ब्यौरा रजिस्ट्रेशन नंबर, नेट हाऊस डिजाईन, मिट्टी व पानी की जांच रिपोर्ट, मिट्टी की नीमाटोड रिपोर्ट, नेट हाऊस संबंधित प्रशिक्षण प्रमाण-पत्र, पांच साल का रख-रखाव का शपथ पत्र, बैंक विवरण, अनुसुचित जाति प्रमाण-पत्र (अनुसुचित किसानों के लिए) आदि दस्तावेज 30 सितम्बर से पहले वेबसाइट पर अपने आवेदन के साथ अपलोड कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सभी आवेदनों की वरिष्ठता केवल दस्तावेज अपलोड की अंतिम तिथि तक रखी जाएगी। इस नियत तिथि के बाद आवेदनकर्ता की वरिष्ठता समाप्त हो जाएगी और ऐसे आवेदन (आवेदनों) को नए सिरे से माना जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में किसी अन्य जानकारी के लिए किसान खंड बागवानी विकास अधिकारी कार्यालय में आकर जानकारी ले सकते हैं।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular