Homeहरियाणारोहतकस्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा 14 से 16 अक्टूबर तक आर्म्सकॉन...

स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा 14 से 16 अक्टूबर तक आर्म्सकॉन का आयोजन

संजीव कौशिक, रोहतक:

पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा 14 से 16 अक्टूबर तक आर्म्सकॉन का आयोजन करवाया जाएगा। इस 3 दिन के भव्य कार्यक्रम में पूरे प्रदेश व अन्य प्रदेशों के मेडिकल कॉलेजों के छात्र भाग लेंगे।

हैंड्स ऑन ट्रेनिंग

कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए आर्म्सकॉन की ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेट्री आयुषी ने बताया कि आर्म्सकोन 2022 पूरे उत्तर भारत में विभिन्न प्रकार के मेडिकल कॉलेजों से आए हुए मेडिकोज का एक सम्मेलन है, जिसे हरियाणा के सबसे बेहतरीन कॉलेज पीजीआईएमएस रोहतक द्वारा कई सालों से आयोजित करवाया जा रहा है। इसमें छात्रों को हैंड्स ऑन ट्रेनिंग भी प्रदान करवाई जाती है ताकि उन्हें अच्छे से प्रशिक्षित किया जा सके वही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर उनकी प्रतिभाओं को भी निखारा जाता है।

वर्कशॉप आयोजित

डॉक्टर साहिल ने बताया कि अक्टूबर में आयोजित होने जा रहे इस सम्मेलन की तैयारियां बहुत जोर शोर से शुरु हो चुकी है, विभिन्न प्रकार की वर्कशॉप एवं विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों से रंगारंग यह सम्मेलन बहुत ही बढ़िया तरीके से आयोजित किया जाएगा और इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। डॉक्टर नव्या ने बताया कि अलग-अलग विभाग आर्म्सकॉन की तैयारियों में बहुत ही उत्साहित तरीके से लगे हुए हैं। कल शाम के समय वर्कशॉप में पीजीएमएस के विभिन्न कोर्सों के विद्यार्थियो द्वारा वर्कशॉप में रजिस्ट्रेशन किए गए ,जिसमें पीजीआईएमएस के विद्यार्थियों द्वारा बहुत ही उत्साहित तरीके से भाग लिया गया।

डॉक्टर अमन गुप्ता द्वारा रचित ARMSCON की ऑफिशियल वेबसाइट का उद्घाटन माननीय VC मैम अनीता सक्सेना के शुभ हाथो से किया गया।डॉ साहिल, डॉ नव्या व कोषाध्यक्ष डॉ अंकुर के मार्गदर्शन में इवेंट का काम बहुत अच्छे से देखा जा रहा है।

मेडिकल कॉलेजों के विद्यार्थियों में भी काफी उत्सुकता

कल की वर्कशॉप के रजिस्ट्रेशन डॉ अभिषेक मील के मार्गदर्शन में करवाए गए थे। जिसमें आर्म्सकॉन की ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेट्री डॉ आयुषी भी उपस्थित रहीं। आर्म्सकॉन की आर्ट एंड डेकोर टीम में डॉ गरिमा व डॉ पंकज विभिन्न प्रकार के विद्यार्थियों को रचनात्मक सोच की दिशा दे रहे हैं। डिन एकेडमिक अफेयर्स डॉक्टर गजेंद्र सिंह ने कहा कि आर्म्सकॉन के लिए ना केवल पीजीआईएमएस के विद्यार्थी अपितु विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के विद्यार्थियों में भी काफी उत्सुकता देखी जा रही है। क्योंकि यह ना केवल एक सम्मेलन है बल्कि विभिन्न प्रकार के मेडिकल कॉलेज से आए हुए विद्यार्थियों को एक दूसरे को जानने का अवसर है। सम्मेलन का आयोजन अक्टूबर के महीने में होने जा रहा है जिसमें विद्यार्थियों को अपने अलग अलग प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular