Homeहरियाणारोहतकआज ABVP ने एमडीयू एवं सभी कॉलेज मे 25% सीट वृद्धि

आज ABVP ने एमडीयू एवं सभी कॉलेज मे 25% सीट वृद्धि

संजीव कौशिक, रोहतक : 

विश्वविद्यालय मे हॉस्टल की समस्या एंव विश्वविद्यालय मे छात्रो की सुरक्षा के लिए कुलपति कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

सभी कॉलेजों में 25% की सीट वृद्धि

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने महर्षि दयानंद विश्वविद्याल में छात्रों के विभिन्न मुद्दों को लेकर कुलपति कार्यालय का घेराव किया। प्रदेश सह-मंत्री एवं एमडीयू अध्यक्ष सन्‍नी नारा ने बताया कि विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने सभी विश्वविद्यालय एवं सभी कॉलेजों में 25% की सीट वृद्धि की जाए। क्योंकि अभी भी हजारों छात्र दाखिले से वंचित रह गए हैं। जो कि ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं। जिसका फायदा उनको मिल सके। क्योंकि दाखिला प्रक्रिया को चले हुए काफी समय हो गया है। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसको लेकर कोई संज्ञान नहीं लिया। ताकि उन छात्रों का साल बर्बाद ना हो और अपनी शिक्षा को निरंतर जारी रख सकें। विश्वविद्यालय परिसर में जिस प्रकार गुंडागर्दी बढ़ती जा रही है। और जो घटनाएं और रही है। उससे विश्वविद्यालय का नाम पूरे भारत में खराब हुआ है। यह बहुत ही गंभीर विषय है। बाहरी लोगों द्वारा की गई घटना का खामियाजा विश्वविद्यालय के छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन इसको लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। जल्द से जल्द विश्वविद्यालय प्रशासन इसको अपने संज्ञान में लेकर विश्वविद्यालय में इस प्रकार की घटनाओं को रोकने का काम करें।

विभाग संयोजक हरिओम पंडित ने कहा कि विश्वविद्यालय में छात्र एवं छात्राओं को हॉस्टल की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। जल्द से जल्द विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों को हॉस्टल देने का काम करें। और उनके मैस को जल्द से जल्द चालू करें।

दाखिले में आ रही समस्याओं का समाधान जल्द 

एमडीयू इकाई मंत्री सुधीर घनघस ने कहा कि दाखिले में आ रही समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द किया जाए। क्योंकि छात्र बहुत ज्यादा परेशान हो गए हैं। छात्रों को नई दाखिला प्रक्रिया का सामना करना पड़ रहा है। और बहुत सारे छात्र अच्छे नंबर आने के बावजूद भी मेरिट लिस्ट में नहीं आ पाए। क्योकि उन छात्रों को विश्वविद्यालय के पोर्टल की समस्या के कारण खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाए। जिसको लेकर डीन एकेडमिक ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द इन सभी मांगों को संज्ञान में लेकर इनका समाधान किया जाएगा। जिसके बाद विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया। इस मौके पर महानगर मंत्री मीनू धनखड़, एमडीयू इकाई मंत्री पंकज शास्त्री, अर्जुन सिंह, दिवाकर, शेखर, मोहित यादव, सनी, आजाद, मोनू, निशा, करण, मनीष, पुनीत, अंकित, परमजीत हुड्डा, दीपक आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : जन्म और मृत्यु सब ईश्वर के अधीन: सुजान मालड़ा

ये भी पढ़ें : कनाड़ा से मेकअप आरटिस्ट का कोर्स करवाने के नाम पर हड़पे दो लाख 20 हजार रुपये

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular