Homeहरियाणारोहतकतन-मन और जीवन को तंदुरुस्त रखता है खेल Sports keeps Body, Mind...

तन-मन और जीवन को तंदुरुस्त रखता है खेल Sports keeps Body, Mind And Life Healthy

संजीव कौशिक, रोहतक:
Sports keeps Body, Mind And Life Healthy: खेल तन-मन-जीवन को तंदुरुस्त रखता है। खेल में प्रतिभागिता करना हार-जीत से ज्यादा महत्त्वपूर्ण है। आज जरूरत है कि बेहतर स्वास्थ्य एवं स्वस्थ्य जीवनशैली के लिए महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के सभी कर्मी खेल से जुड। यह उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने आज एमडीयू खेल परिसर में एमडीयू कर्मियों की 23वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए।

Read Also : फर्नीचर में लग गया है दीमक, तो मिटाने और दूर करने के लिए अपनाएं 5 घरेलु उपाय, जड़ से खत्म होगी समस्या Home Remedies To Save Furniture  

प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने खेलों में भाग लेने के लिए बढ़ाया उत्साह (Participate In Sports)

Sports keeps Body, Mind And Life Healthy
Sports keeps Body, Mind And Life Healthy

मुख्य अतिथि कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने उपस्थित शिक्षकों और गैरशिक्षक कर्मियों को इस खेलकूद प्रतियोगिता में बढ़चढ़ कर पूरे उत्साह के साथ भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने जीवन में खेल की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा कि खेल से न केवल शारीरिक विकास होता है, अपितु मानसिक और सामाजिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि खेल से व्यक्ति की कार्यक्षमता बढ़ती है और सकारात्मक सोच का विकास होता है।

प्रतियोगिताओं में बढ़ाएं भागीदारी (Participation In Competitions)

Sports keeps Body, Mind And Life Healthy

कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने इस खेलकूद प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी कर्मियों को शुभकामनाएं दी तथा अपने जीवन से जुड़े खेल अनुभव सांझा करते हुए उन्हें अधिक से अधिक संख्या में इस खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने इस खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ की औपचारिक घोषणा की तथा झंडा फहराकर इस खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

खेल निदेशक की बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत(Sports keeps Body, Mind And Life Healthy)

खेल निदेशक डा. डीएस ढुल ने बतौर विशिष्टि अतिथि इस प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में शिरकत की। डा. डीएस ढुल ने खेल को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि खेल से जहां जीवन स्वस्थ रहता है, वहीं अनुशासन, टीम भावना, नेतृत्व, सहयोग जैसे गुणों का विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि एमडीयू कर्मियों में खेल को बढ़ावा देने के लिए खेल निदेशालय हरसंभव प्रयास करेगा एवं सहयोग देगा।

ये लोग भी रहे उपस्थित (Sports keeps Body, Mind And Life Healthy)

प्रारंभ में एमडीयू शिक्षक संघ के प्रधान डा. विकास सिवाच तथा गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रधान सुमेर अहलावत ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि का स्वागत करते हुए संबोधन किया। कुलवंत मलिक ने आभार प्रदर्शन किया। महासचिव सुरेश कौशिक ने मंच संचालन का दायित्त्व बखूबी निभाया। इस अवसर पर उप प्रधान विकास गिल, सह सचिव सुनील सैनी, कोषाध्यक्ष अजमेर सिंह, पूर्व प्रधान निरंजन कुमार, फूल कुमार बोहत व रणधीर कटारिया, पूर्व पदाधिकारीगण, पीआरओ पंकज नैन समेत अन्य अधिकारी और शिक्षक उपस्थित रहे।

अलग अलग वर्गों में हुई खेल प्रतियोगिता (Race Between Women’s And Men’s)

Sports keeps Body, Mind And Life Healthy
Sports keeps Body, Mind And Life Healthy

एथलेटिक्स कोच डा. रमेश सिन्धु की अगुवाई में आज कर्मियों की विभिन्न वर्गों की महिला और पुरुषों की सौ मीटर रेस, 200 मीटर रेस, चेस, हेमर थ्रो, शाट पुट, डिस्कस थ्रो, रिले रेस आदि खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस खेल प्रतियोगिता के दूसरे दिन 12 मार्च को वालीबाल, विभिन्न आयु वर्गों की महिला एवं पुरूषों की चार सौ मीटर रेस, जैवलीन थ्रो, लांग जैंप, टग आॅफ वार, कर्मियों के दस साल से छोटे बच्चों की सौ मीटर की रेस आदि खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी। यह दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता 12 मार्च को शाम 4 बजे संपन्न होगी, जिसमें कुलपति प्रो. राजबीर सिंह बतौर मुख्यातिथि विजेता कर्मियों को पुरस्कृत करेंगे।

Read Also : पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड बहुमत से जीत की खुशी में प्रदेश प्रवक्ता लवलीन टुटेजा लवली ने भिवानी स्टैंड पर कार्यकर्ताओं संग लड्डू बांटे Lovleen Tuteja Lovely Celebrated Joy Of Victory

Read Also : कार्यकर्ता एवं सहायिका तालमेल कमेटी के आह्वान पर प्रदेशव्यापी हड़ताल का 93वें दिन Anganwadi Workers And Helpers Held A Meeting In Mansarovar Park

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular