Homeहरियाणारोहतकपूर्व सैनिकों ने दीपेंद्र हुड्डा को सौंपा ज्ञापन Ex-Servicemen Submitted Memorandum

पूर्व सैनिकों ने दीपेंद्र हुड्डा को सौंपा ज्ञापन Ex-Servicemen Submitted Memorandum

संजीव कौशिक, रोहतक:
Ex-Servicemen Submitted Memorandum: सैनिक संस्था स्टेशन हेड क्वार्टर रोहतक को समाप्त न होने देने की मुहिम के तहत पूर्व सैनिकों ने राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा को ज्ञापन सौंपा। पूर्व सैनिकों को सितंबर माह में सूचना मिली थी कि सेना मुख्यालय पूर्व सैनिकों, सेवारत सैनिकों , वीर नारियों और उनके आश्रितों के वेलफेयर को देख रहे सैनिक संस्थान स्टेशन हैडक्वाटर रोहतक को समाप्त करके इसे हिसार में भेजने जा रहा है।

पूर्व सैनिक हेडक्वार्टर के लिए चला रहे मुहिम Ex-Servicemen Submitted Memorandum

पूर्व सैनिक उसी समय से इस मुहिम में जुटे हैं कि पूर्व सैनिकों, सेवारत सैनिकों, वीर नारियों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए आजादी के समय से ही स्थापित रोहतक स्टेशन हेडक्वार्टर को समाप्त नहीं किया जाए, क्यों कि पुराना रोहतक जिला (रोहतक सोनीपत झज्जर) इस पर आश्रित हैं।100 से 150 किलोमीटर हिसार आना और जाना वयोवृद्ध पूर्व सैनिकों और विधवाओं के लिए बड़ा खर्चीला और पीड़ादायक होगा।

सांसद अरविंद को सौंप चुके हैं ज्ञापन Ex-Servicemen Submitted Memorandum

स्टेशन हेड क्वार्टर रोहतक एक छोटा सा सैनिक संस्थान है, जिसमें 1 आॅफिसर और 5 जवान सेवारत होते हैं , जो पूर्व सैनिकों और सेवारत सैनिकों का वेलफेयर हो देखते हैं और उनके वेलफेयर लिए कार्यवाही करता है। पूर्व सैनिक चाहते हैं कि स्टेशन हेड क्वार्टर रोहतक को खत्म नहीं किया जाना चाहिए बल्कि इसे बनाए रखा जाना चाहिए। पूर्व सैनिक इस संदर्भ में डीसी की मार्फत प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री, चीफ आॅफ द आर्मी स्टाफ और लोकसभा सांसद डा. अरविंद शर्मा को ज्ञापन सौंप चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक पहल का संदेश नहीं आया है।

राज्यसभा में आवाज उठाने की गुहार Ex-Servicemen Submitted Memorandum

इसी सिलसिले में पूर्व सैनिकों का एक प्रतिनिधिमंडल 1 अप्रैल 2022 को राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए अनुरोध किया कि सैनिकों के वेलफेयर के लिए आप राज्यसभा में आवाज उठाएं और स्टेशन हेडक्वार्टर रोहतक को समाप्त न करने देने के लिए सरकार से अनुरोध करें, जिससे कि पूर्व सैनिकों का वेलफेयर पहले की तरह होता रहे।

ये प्रतिनिधि रहे मौजूद Ex-Servicemen Submitted Memorandum

पूर्व सैनिकों के इस प्रतिनिधि मंडल में हरियाणा पूर्व सैनिक संघ के प्रवक्ता कैप्टन जगवीर मलिक, पूर्व सैनिक परिवार सदस्य धर्मपाल मलिक, पूर्व एयर मैन जसवीर सिंह, कैप्टन बलवान अहलावत ,हवलदार नरेश नांदल, हवलदार नरेंद्र सिंह शामिल रहे।

READ ALSO : ट्राले से टकराई कार, दंपति की मौत, बेटा घायल Accident In Jhajjar

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular