Homeहरियाणासिरसाचौ. देवीलाल का संपूर्ण जीवन प्रेरणादायक : बिजली मंत्री रणजीत सिंह

चौ. देवीलाल का संपूर्ण जीवन प्रेरणादायक : बिजली मंत्री रणजीत सिंह

  • विश्व की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था के रुप में उभर कर सामने आया भारत : रणजीत सिंह
  • बिजली मंत्री रणजीत सिंह के निवास पर पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ. देवीलाल की 109व जयंती पर नव संकल्प दिवस समारोह का आयोजन

सतीश बंसल, सिरसा:
हरियाणा के बिजली, अक्षय ऊर्जा औश्र जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल सही मायने में गरीबों के मसीहा थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन जनसेवा में लगा दिया।

ताऊ को आज भी याद करते हैं लोग

Remove term: Power Minister Ranjit Singh Power Minister Ranjit Singh
 Power Minister Ranjit Singh Power Minister Ranjit Singh

उनकी ओर से कराए कार्यों का लाभ आज भी देश की जनता को मिल रहा है। उन्होंने सर्वप्रथम हरियाणा में बुजुर्गों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत की थी जिसकी बदौलत बुजुर्गों को सम्मान से जीने का अधिकार मिल रहा है। वे रविवार को अपने निवास पर देश पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ. देवीलाल की 109वी जयंती के अवसर पर आयोजित नव संकल्प दिवस समारोह में हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर बिजली मंत्री रणजीत सिंह की धर्मपत्नी इंदिरा सिहाग, पुत्र चौ. गगनदीप, पुत्रवधू ईशा सिहाग, पौत्र सूर्य प्रकाश, पौत्री गायत्री सहित भारी संख्या में आमजन मौजूद थे।

सिरसा से ही शुरू किया था राजनीतिक जीवन: बिजली मंत्री

बिजली मंत्री ने कहा कि चौ. देवीलाल ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत सिरसा की भूमि से ही थी, वे तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे व देश के उप प्रधानमंत्री भी बने, यह केवल जनसेवा के बल पर ही संभव हुआ था और इसी कारण वे आज भी प्रदेशवासियों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल का संपूर्ण जीवन प्रेरणादायक है और उनके द्वारा किए गए जनहित के कार्यों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि उनका स्वयं का यही उद्देश्य है कि वे चौ. देवीलाल के नक्शे कदम पर चलते हुए जनसेवा करें और वे 24 घंटे हलके व प्रदेश के लोगों की सेवा के लिए तैयार हैं।

पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना की

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा हैं और आज भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया के सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभरी है, इसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री को जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल व दूरदर्शी योजनाओं की बदौलत पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार किसान हित व आमजन के हित में गंभीरता से कार्य करते हुए कारगर योजनाएं लागू कर रही है।

ये भी पढ़ें : सिविल सर्जन ने बरसात के मौसम को देखते हुए डेंगू से बचाव के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को किया सचेत

ये भी पढ़ें: डीएलएफ पार्क पर बाबा बंदा सिंह बहादुर मेमोरियल पार्क बोर्ड लगाने को लेकर हंगामा

ये भी पढ़ें: राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने रविवार को गांव शौदापुर में किया पौधा रोपण

ये भी पढ़ें: 1 अक्टूबर से एफसीआई के माध्यम से की जाएगी धान की खरीद

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular