HomeहरियाणायमुनानगरPir Budhu Shah पीर बुधु शाह के जन्म स्थान को सहेजने का...

Pir Budhu Shah पीर बुधु शाह के जन्म स्थान को सहेजने का प्रयास होगा : मनोहर लाल

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Pir Budhu Shah पीर बुधु शाह की महान कुर्बानी इतिहास के पन्नों में दर्ज है। साढौरा में उनके जन्म से जुड़े भवनों को सरकार द्वारा सिख संगतों के सहयोग से सहेजने का प्रयास किया जाएगा। सीएम मनोहर लाल ने पीर बुधु शाह गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद यह बात कही। (Pir Budhu Shah) आदिबद्री के दौरे से वापस चंडीगढ़ लौटते हुए सीएम अचानक ही पीर बुधु शाह गुरुद्वारा पहुंचे थे। उन्होंने सबसे पहले गुरुद्वारा में शीश नवाने के बाद गुरु ग्रंथ साहिब की परिक्रमा की। इसके बाद गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान कुलविन्द्र सिंह चड्ढा ने सीएम को गुरुद्वारा भवन में लगी एतिहासिक चित्रों के दर्शन करवाए। इसके बाद सीएम मनोहर लाल ने पीर बुधु शाह के जन्म स्थान के भवन का अवलोकन किया।

संग्रहालय का काम भी जल्दी शुरु करवाने का प्रयास किया जाएगा : सीएम Pir Budhu Shah

सिख संगतों की मांग पर उन्होंने इस भवन के मूल रुप को सहेजने के लिए प्रशासन को प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए। कुलविन्द्र सिंह चड्ढा ने बंदा सिंह बहादुर स्मारक चौक तथा पीर बुधु शाह स्मारक द्वार बनवाने के लिए सीएम का आभार प्रकट किया। उन्होंने पीर बुधु शाह संग्रहालय बनाने के सीएम के वादे की याद दिलाई। (CM Manohar Lal) सीएम ने कहा कि आज तो वह केवल आध्यात्मिक यात्रा पर आए हैं लेकिन संग्रहालय का काम भी जल्दी शुरु करवाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर लोगों ने सीएचसी को 50 बैड का अस्पताल बनाने की घोषणा को जल्दी पूर्ण करने तथा यहां चिकित्सकों की कमी दूर करवाने की मांग की। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सीएम को पीर बुधु शाह जी का चित्र भेंट किया गया।(Pir Budhu Shah)

ये रहे मौजूद Pir Budhu Shah

मौके पर पूर्व विधायक बलवंत सिंह, भाजपा नेता सुमत जैन, पवन सैनी, इंद्रजीत सिंह ढिल्लों, लक्ष्मण सिंह खालसा, इकबाल सिंह भाटिया, नवीन जैन, सचदेव चुघ व गुरप्रीत सिंह भी मौजूद थे।

Also Read : Bahua ki Sardar Song में एके जाट और श्वेता चौहान की जोड़ी को फैन्स ने खूब किया पसंद

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments