Homeहरियाणापलवलशहीद सोसायटी का समस्या समाधान के लिए मुख्यमंत्री को पत्र

शहीद सोसायटी का समस्या समाधान के लिए मुख्यमंत्री को पत्र

आज समाज डिजिटल, पलवल:
शहीद धींगड़ा वेलफेयर सोसायटी ने पलवल के जवाहर नगर कैंप की समस्या दूर करने का महत्वपूर्ण सुझाव, योजना और मांग पत्र मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल के नाम लिखा है। इसमें जवाहर नगर कैंप की बड़ी समस्या के समाधान की योजना और मांग की गई है। सोसायटी के चेयरमैन एलके ढींगरा ने बताया कि पलवल के जवाहर नगर कैंप में इन दिनों करीब हर चौथे-पांचवे घर में कार है। घर छोटे-छोटे हैं और गलियां भी औसत खुल्ली हैं।

यह भी पढ़ें : 6 किलो हेरोईन तथा 32 लाख की नकदी बरामद, आरोपी फरार 6 kg Heroin And 32 Lakh Cash Recovered

यहां लगा रहता है कारों का जमावड़ा

इतनी बड़ी संख्या में कारों की पार्किंग के लिए उचित स्थल नहीं है। कारणवश पूरे जवाहर नगर कैंप में कारों का जमावड़ा रहता है, जिससे आवागमन भी बाधित रहता है। पत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिए सुझाव के साथ मांग की गई है कि पलवल के इस जवाहर नगर कैंप इलाके में करीब ढाई से 3 एकड़ जगह पर ताऊ देवीलाल पार्क बना है। हम चाहते हैं कि ताऊ देवीलाल पार्क के स्थान पर ताऊ देवीलाल जी के नाम से ही पार्क को खोदकर एक बड़ा बेसमेंट कार पार्किंग के लिए तैयार किया जाए तथा बेसमेंट के ऊपर फिर से ताऊ देवीलाल पार्क विकसित कर दिया जाए तथा हूबहू ताऊ चौधरी देवीलाल जी की मूर्ति जो लगी हुई है, उसको फिर से विकसित किए पार्क स्थल पर लगा दिया जाए।

प्रवेश मार्ग भी काफी संकरा, इसलिए जाम

पत्र में बताया गया है कि यह पार्क जवाहर नगर कैंप के प्रवेश मार्ग पर है, प्रवेश मार्ग भी काफी संकरा है, जिस कारण यहां जाम लगा रहता है। अत: इस समस्या के समाधान के लिए भी सुझाव तथा मांग है कि पार्क व बेसमेंट को विकसित करते समय जवाहर नगर कैंप के प्रवेश मार्ग को खुल्ला करने के लिए पार्क व बेसमेंट की 15 फुट जगह, प्रवेश रोड के लिए दी जाए। पत्र में लिखा गया है कि पलवल के जवाहर नगर कैंप में बेरोजगारी की समस्या मुंह बाएं खड़ी है। किसी गरीब बेरोजगार को अपना कारोबार शुरू करने के लिए कोई दुकान यहां किराए पर मिलना पहाड़ खोदने जैसा है।

यह भी पढ़ें : सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से जिला पुलिस ने बम निरोधक दस्ता मधुबन की टीम के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया Bomb Disposal Squad Madhuban Team

यह भी पढ़ें : कैथल में आए 2 कोरोना के केस, कैथल जिले में 17 लाख 30 हजार 155 व्यक्तियों का हो चुका है टीकाकरण DC Pradeep Dahiya

यह भी पढ़ें : 2024 में अयोध्या में सभी करें रामलला के दर्शन: आलोक कुमार

यह भी पढ़ें : निरंकारी बाबा हरदेव सिंह की स्मृति में समर्पण दिवस, आज विशाल निरंकारी संत समागम का होगा आयोजन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular