HomeहरियाणायमुनानगरMC Cut Challans Of Four Shopkeepers नगर निगम ने कचरा फैलाने पर...

MC Cut Challans Of Four Shopkeepers नगर निगम ने कचरा फैलाने पर चार दुकानदारों के काटे चालान, तीन को दी चेतावनी

MC Cut Challans Of Four Shopkeepers
प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम ने सख्ती शुरू कर दी है। सोमवार को नगर निगम की टीम ने बाईपास रोड व ससौली रोड पर खुले में गंदगी फैला रहे चार दुकानदारों चालान किए। वहीं, तीन दुकानदारों को भविष्य में गंदगी फैलाने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई। वहीं, दुकानदारों को शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने और स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अपना सहयोग देने की अपील की।

नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशों पर खुले में गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करने व लोगों को जागरूक करने के लिए सफाई निरीक्षक बिट्टू सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में सहायक सफाई निरीक्षक फूल कुमार, सहायक सफाई निरीक्षक सतबीर सिंह, राकेश कुमार व अन्य को शामिल किया।

गंदगी न फैलाने व स्वच्छ सर्वेक्षण में सहयोग करने के लिए किया जागरूक

नगर निगम की यह टीम सोमवार को सबसे पहले बाइपास रोड पर महाराणा प्रताप चौक के पास पहुंची। निगम की टीम ने यहां एक मीट की दुकान के बाहर गंदगी फैली हुई मिली।(MC Cut Challans Of Four Shopkeepers) जांच करने पर पता चला कि यह गंदगी मीट दुकानदार द्वारा फैलाई गई। इस पर नगर निगम की टीम ने उनका चालान किया गया। इसके बाद बाइपास रोड पर ही एक कबाड़ के दुकानदार का गंदगी फैलाने पर चालान किया गया। इस दौरान महाराणा प्रताप चौक से विश्वकर्मा चौक तक दुकानदारों को गंदगी न फैलाने व स्वच्छ सर्वेक्षण में सहयोग करने के लिए जागरूक किया गया।

प्रत्येक दुकानदार से पांच-पांच सौ रुपये जुर्माना राशि वसूली

इसके बाद निगम की यह टीम ‌जगाधरी वर्कशॉप रोड पर पहुंची। यहां आईटीआई के नजदीक तीन रेहड़ी चालकों को चेतावनी दी गई कि यदि भविष्य में उन्होंने गंदगी फैलाई तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।(MC Cut Challans Of Four Shopkeepers) इसके बाद निगम की टीम ने ससौली रोड पर दो कबाड़ के दुकानदारों का चालान किया। इन्होंने दुकान के बाहर काफी गंदगी फैलाई हुई थी। प्रत्येक दुकानदार से पांच-पांच सौ रुपये जुर्माना राशि वसूली गई। निगम सफाई निरीक्षकों ने दुकानदारों को कहा कि वे दुकान से निकलने वाला कचरा डस्टबिन में ही डाले। खुले में कचरा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शहर को अव्वल स्थान पर लाने के लिए सभी शहरवासी सहयोग करें

इस दौरान निगम की टीम ने तीनों मार्गों पर दुकानदारों को गंदगी न फैलाने, शहर को साफ व स्वच्छ बनाने, स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में सहयोग करने, पॉलिथीन का इस्तेमाल न करने, सूखा व गीला कचरा अलग अलग करने के प्रति जागरूक किया। (MC Cut Challans Of Four Shopkeepers) निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अपने शहर को अव्वल स्थान पर लाने के लिए सभी शहरवासी सहयोग करें। सड़कों किनारे व खुले में कचरा न डालकर उसे केवल डस्टबिन में ही डाले। शहर को सुंदर, साफ व स्वच्छ बनाने में सहयोग करें।

Also Read : Khelo India Youth Games-2021 के लिए 28 दिसंबर को अलग-अलग स्थानों पर होगा ट्रायल : कैप्टन मनोज कुमार

Read Also: 2 Arrested In Paper Leak Case: सिपाही पेपर लीक मामले में वांछित 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments