Homeहरियाणामहेंद्रगढ़स्पेशल स्टाफ कनीना की टीम ने गैस एजेंसी से पैसे लूटने वाले...

स्पेशल स्टाफ कनीना की टीम ने गैस एजेंसी से पैसे लूटने वाले एक ओर आरोपित को किया गिरफ्तार

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

  • गैस एजेंसी गाड़ी के ड्राइवर ने ही बनाई थी अपने साथियों के साथ लूट की योजना
  • मामले में अबतक 4 आरोपितों को किया जा चुका है गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के दिशा–निर्देशों में काम करते हुए स्पेशल स्टाफ कनीना की पुलिस टीम ने कनीना के भड़फ में जय गुरुदेव इंडेन गैस एजेंसी से नकदी लूटने के मामले में एक ओर आरोपित को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया गया। गिरफ्तार आरोपित की पहचान क्रांति वासी भोजावास के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपित को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया। आरोपित क्रांति अपराधिक प्रवृति का है जो जिला चरखी दादरी के क्षेत्र में हत्या के मामले में भिवानी जेल में बंद था। सितंबर माह में आरोपित द्वारा चलाई जा रही अवैध जिम को पुलिस द्वारा द्वारा जिला प्रशासन की मदद से सील करवाया गया था। पूछताछ में पुलिस ने आरोपित के पास से वारदात में प्रयोग किए गए हथियार एक देसी कट्टा, चाकू और नकली पिस्टल बरामद किया। साथ ही पुलिस ने आरोपित के पास से 20 हजार की नकदी भी बरामद की है। आरोपित को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पहले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया

इस मामले में पुलिस द्वारा तीन आरोपितों को पहले गिरफ्तार किया गया था। जिनमें से आरोपित यशपाल गैस एजेंसी में गैस सिलेंडर सप्लाई करने वाली एक गाड़ी पर चालक था। आरोपित यशपाल ने ही अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी।

ये था मामला

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जय गुरुदेव इंडेन गैस एजेंसी भड़फ में कंप्यूटर पर काम करने वाले कर्मचारी प्रदीप वासी मोहनपुर ने थाना शहर कनीना में शिकायत देते हुए बताया कि दिनांक 23 जुलाई को ड्राईवर रवि दत्त वासी भड़फ, ड्राईवर प्रवीन वासी बांस किरारोद और यशपाल वासी भोजावास एजेंसी पर हाजिर थे। शिकायतकर्ता ने बताया कि दोपहर के समय बिना नंबर प्लेट की एक प्लेटिना मोटरसाइकिल पर सवार होकर 3 लड़के आए और उन सभी ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था, जिनमें से दो लड़कों के हाथ में पिस्टल थी तथा एक लड़के के हाथ में चाकु था। उन्होंने आते ही ड्राईवर प्रवीन के साथ मारपीट शुरू कर दी और उसको पिस्टल व चाकु दिखा कर कैश मांगा और गले में रखा कैश ले गए। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा अबतक 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले में पुलिस द्वारा एक ओर आरोपित क्रांति को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया गया और पुलिस रिमांड पर लिया गया। आरोपित के खिलाफ मारपीट, लड़ाई-झगड़े, लूट और हत्या का प्रयास के तहत करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। रिमांड के दौरान पुलिस ने पूछताछ में आरोपित से वारदात में प्रयोग किए गए हथियार और नकदी बरामद की है। आरोपित से पूछताछ कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़े: आईटीआई सिरसा में सड़क सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम का आयोजन

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular